Vande Bharat Train: शुरू होने जा रही है एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, इस राज्य के लोगों को मिलेगा फायदा

Vande Bharat Train: यह ट्रेन उड़ीसा के तटीय जिलों को इसके पश्चिमी क्षेत्र से जोड़ेगी. जल्द ही यह ट्रेन शुरू होगी। फिलहाल इसका अंतिम ट्रायल चल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2023, 06:43 PM IST
  • ओडिशा को मिलेगी दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस
  • पुरी से राउरकेला के बीच चलेगी यह ट्रेन
Vande Bharat Train: शुरू होने जा रही है एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, इस राज्य के लोगों को मिलेगा फायदा

Vande Bharat Train: ओडिशा को दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने जा रही है. राज्य की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का पूर्ण परीक्षण बुधवार को किया गया. पुरी-राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस (Puri-Rourkela Vande Bharat Express) ट्रेन सुबह 5 बजे पुरी स्टेशन से रवाना होकर 6.05 बजे भुवनेश्वर पहुंची और पांच मिनट बाद आगे की यात्रा के लिए रवाना हुई.

कटक, ढेंकनाल, अंगुल में कुछ देर रुकने के बाद यह सुबह 10.15 बजे संबलपुर पहुंची. अधिकारियों ने बताया कि सेमी-हाई स्पीड ट्रेन का अपने गंतव्य राउरकेला पहुंचने का वक्त दोपहर 12:45 बजे का है. बताया गया कि इससे पहले, पुरी और तालचेर रोड स्टेशनों के बीच एक ट्रायल रन लिया गया था.

अधिकारियों ने कहा कि अपनी वापसी यात्रा पर, ट्रेन दोपहर 2.10 बजे राउरकेला से रवाना होगी और 7.5 घंटे में दूरी तय करके रात 9.40 बजे पुरी पहुंचेगी. यह ट्रेन राज्य के तटीय जिलों को इसके पश्चिमी क्षेत्र से जोड़ेगी.

ये होंगे स्टॉपेज
ट्रेन के कुल दस स्टॉपेज होंगे. इनमें पुरी, खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, अंगुल, केरेजंगा, संबलपुर शहर, झारसुगुड़ा और राउरकेला शामिल हैं. इस वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए हर स्टेशन पर रुकने की अवधि दो मिनट है. केवल भुवनेश्वर यह यह पांच मिनट तक रुकेगी. ट्रेन के शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलने की उम्मीद है. इस ट्रेन को सितंबर 2023 के अंत तक पीएम मोदी आधिकारिक तौर पर हरी झंडी दिखा सकते हैं.

ओडिशा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल मई में ओडिशा की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वह ट्रेन पुरी और हावड़ा के बीच चलती है. यह 20 मई को शुरू हुई थी. यह ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किमी की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करती है.

ये भी पढ़ें- Gold storage Limit: महिलाएं घर में रख सकती हैं सिर्फ इतना सोना, जान लें सरकारी आदेश नहीं तो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़