अगर नए साल में जा रहे हैं नैनीताल, जानें पूरी अपडेट

नए साल के जश्न मनाने के लिए नैनीताल जाने वाले सैलानियों के लिए शहर पलक बिछाए उनका स्वागत करने जा रहा है. इस बार पिछले वर्ष की भांति सैलानियों का जमावड़ा तो नहीं है लेकिन प्रशासन और होटल कारोबारियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2020, 02:47 PM IST
    • ट्रैफिक को लेकर पुलिस ने किया इंतजाम
    • होटलों मेें न्यू ईयर की रात होगा शानदार आगाज
अगर नए साल में जा रहे हैं नैनीताल, जानें पूरी अपडेट

देहरादून: 31 दिसंबर को नैनीताल अपने वाहन से आने वालों के लिए ही यह खबर है. नैनीताल जिला प्रशासन ने यातायात प्लान लागू किया है जिसमें 31 दिसंबर से 5 जनवरी तक का यातायात प्लान लागू किया गया है. प्लान के तहत रुसी बाईपास, नारायण नगर और पाइंस में अस्थायी पार्किग का निर्माण किया गया है और 3 अस्थाई चौकियों भी बनवाई गई है. शहर में जाम ना लगे इसके लिये भी खास व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन शहर को जाम मुक्त करने के लिये शहर में पार्किंग पैक होने की स्थिति में अस्थायी पार्किंग पर ही वाहनों को पार्क करेगा जिसके बाद शटल सेवा से सैलानियों को नैनीताल भेजा जायेगा.

राजस्थान सरकार ने उद्यमियों को दिया तोहफा, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

ट्रैफिक का इंतजाम 
एसपी ने बताया है कि शहर में शराब पीकर हुड़दंग से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. इसके साथ ही नये साल के जश्न में खलल ना हो इसके लिये अपर मालरोड़ को दिन के बाद बंद रखा जायेगा जिससे हुड़दंग मचाने वालों पर सीसीटीवी के जरिए पुलिस नजरें बनाए रखेंगी. साथ ही भवाली रोड़, हल्द्वानी रोड़ व कालाढुंगी रोड़ पर भी पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाने का प्लान बनाया है. हालांकि ट्रैफिक प्लान को लेकर स्थानीय होटल कारोबारियों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

न्यू ईयर पर क्या है पैकेज

नए साल के आगाज की पार्टी के लिए नैनीताल में करीब एक दर्जन होटलों में खास इंतजाम किए गए हैं. पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी माल रोड रोशनी से झगमगाएगी. पूरे नैनीताल में होटलों के टैरिफ में भी इजाफा किया गया है. होटल कारोबारियों ने 20 से 50 प्रतिशत तक अपने टैरिफ बढ़ा दिए है. 31 दिसम्बर के जश्न के लिए 1500 से करीब 12 हजार तक के टैरिफ प्लान है. नैनिताल में पार्किंग को लेकर सैलानियों ने भी अन्य हिल स्टेशन का रुख करना शुरू कर दिया है. नए साल का जश्न मनाने के लिए नैनिताल आ रहे सैलानी माल रोड पर नए साल का जश्न मनाने के लिए काफी उत्साहित है.

ट्रेंडिंग न्यूज़