पाकिस्तान के शेयर बाजार में आई काफी तेजी, अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

Pakistan Stock Market:  इंटरमार्केट सिक्योरिटीज के इक्विटी प्रमुख रजा जाफरी ने कहा कि मजबूत घरेलू संस्थागत खरीदारी और पाकिस्तान इन्वेस्टमेंट बॉन्ड (PIB) की रीटर्न में कमी के कारण केएसई-100 लगातार नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2023, 06:47 PM IST
  • PSX ने एक नया मील का पत्थर स्थापित किया
  • 55,000 के स्तर को पार कर गया PSX
पाकिस्तान के शेयर बाजार में आई काफी तेजी, अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

Pakistan Stock Market:  पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (PSX) ने एक नया मील का पत्थर स्थापित करते हुए 55,000 के स्तर को पार कर लिया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बेंचमार्क के केइसई -100 इंडेक्स 55,506.32 अंक पर पहुंच गया. X पर आरिफ हबीब लिमिटेड के अनुसार, केएसई-100 इंडेक्स 55,000 के स्तर को पार कर अब तक के उच्चतम स्तर पर है.

आरिफ हबीब लिमिटेड (AHL) के शोध प्रमुख ताहिर अब्बास ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की पहली समीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीदों ने बाजार को प्रेरित किया है. उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, अपेक्षित मौद्रिक नरमी के साथ-साथ मुद्रास्फीति और ब्याज दरों में बढ़ोतरी और बाजार के अब तक के उच्चतम स्तर पर होने के बावजूद आकर्षक मूल्यांकन स्थानीय शेयर बाजार में निवेशकों के सेंटीमेंट्स को बढ़ा रहा है.'

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरमार्केट सिक्योरिटीज के इक्विटी प्रमुख रजा जाफरी ने कहा कि मजबूत घरेलू संस्थागत खरीदारी और पाकिस्तान इन्वेस्टमेंट बॉन्ड (PIB) की रीटर्न में कमी के कारण केएसई-100 लगातार नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है.

उन्होंने कहा, 'आईएमएफ की चल रही समीक्षा अगली अहम चेकपॉइंट है.' गुरुवार के 482.7 मिलियन की तुलना में कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़कर 640.8 मिलियन शेयर हो गया. दिन के दौरान कारोबार किए गए शेयरों का मूल्य 21.1 बिलियन पीकेआर था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, AHL के अनुसार, पीएसएक्स पर औसत कारोबार की मात्रा 2.4 साल के उच्चतम स्तर पर देखी गई.

ये भी पढ़ें- धनतेरस पर हुई जमकर खरीददारी, इतने हजार करोड़ का हुआ कारोबार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़