सरिया के दाम में आई बंपर गिरावट, 25 हजार रुपये प्रति टन तक गिरे दाम

सरिया घर बनवाने में इस्तेमाल होने वाले सबसे जरूरी सामानों में से एक है. सरिये का इस्तेमाल छत, बीम और पिलर्स आदि को मजबूती देने के लिए किया जाता है. दिवाली के आस पास से सरिया की कीमतों में अच्छी गिरावट का सिलसिला जारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 05:21 PM IST
  • सरिया के दाम में आई बंपर गिरावट
  • 25 हजार रुपये प्रति टन तक गिरे दाम
सरिया के दाम में आई बंपर गिरावट, 25 हजार रुपये प्रति टन तक गिरे दाम

नई दिल्ली: अगर आप घर बनावाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है. सरिया का रेट में दिवाली के आस पास से ही गिरावट का सिलसिला जारी है. ऐसे में आपके घर बनवाने का खर्च भी बचने वाला है. सरिया घर बनवाने में इस्तेमाल होने वाले सबसे जरूरी सामानों में से एक है. सरिये का इस्तेमाल छत, बीम और पिलर्स आदि को मजबूती देने के लिए किया जाता है. 

सरिया के भाव में आई गिरावट

दिवाली के आस पास से सरिया की कीमतों में अच्छी गिरावट का सिलसिला जारी है. हालांकि फिलहाल ताजा रेट जारी नहीं किए गए हैं. लेकिन पिछले महीने दिवाली के वक्त की बात करें तो सरिया की कीमतें काफी गिरी हुई थीं. दिवाली के वक्त सरिया की कीमतें 57,000 रुपये प्रति टन के आस पास चल रही थी. स्टील की कीमतों में गिरावट आने की वजह से भी सरिया के दाम तेजी से गिरे हैं. 

इस साल जून में भी सस्ती हुई थी सरिया

बता दें कि इस साल के जून महीने में भी सरिया के भाव में काफी शानदार गिरावट देखने को मिली थी. जून के महीने में सरिया का भाव बंपर गिरावट के साथ 40-45 हजार रुपये प्रति टन के पास पहुंच गया था. जबकि दो महीने पहले ही सरिया की कीमतें आसमान को छू रही थीं.

मार्च में 90 हजार टन पर पहुंच गई थी कीमत

मार्च के महीने में सरिया के दाम में ताबड़तोड़ इजाफा देखने को मिला था. मार्च में सरिया के भाव में एक समय सरिया का खुदरा भाव 82 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गया था. यानी पिछले महीने के भाव से हिसाब लगाएं तो सरिया के दाम में लगभग 25 हजार रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी GST? दिसंबर में होने वाली मीटिंग में लिया जाएगा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़