Sarkari Naukri: मिलिट्री स्कूल में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2021, 02:03 PM IST
  • जानिए इस नौकरी के बारे में सबकुछ
  • स्टेप बाय स्टेप जानकारी देखें
Sarkari Naukri: मिलिट्री स्कूल में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

 Sarkari Naukri 2021, Job Update, Rashtriya Military School: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल (Rashtriya Military School) ने 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अप्लाई करने का आखिरी मौका आ गया है.  इन पदों के लिए 24  जून से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है. 

वह आधिकारिक वेबसाइट rashtriyamilitaryschoolajmer.in के जरिए 2 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के कुल विभिन्न पदों के कुल 12 रिक्तियों पर भर्तियां की जाएंगी. अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 इन पदों पर होगी भर्तियां
हॉस्टल अधीक्षक – 1 पद
माली (MTS) – 1 पद
सफाईवाला (MTS) – 2 पद
धोबी – 2 पद
मसालची – 3 पद
टेबल वेटर – 3 पद

ये भी पढ़ेंः 7th Pay Commission: एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA 31 फीसदी होगा, इतना मिलेगा फायदा

आखिर क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता
हॉस्टल अधीक्षक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं अन्य पदों के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है.

ये है उम्र की सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन फीस देना होगा. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़