स्पाइसजेट के शेयर हुए धड़ाम, DGCA की सख्त कार्रवाई के बाद 36 रुपये पर पहुंची कीमत

स्पाइसजेट के निवेशकों को गुरुवार के दिन काफी तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. गुरुवार के दिन स्पाइसजेट के शेयरों में पिछले 52 हफ्तों यानी करीब 1 साल की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है. BSE से मिले आंकड़ों के अनुसार आज दोपहर में लगभग 2.46 मिनट पर स्पाइसजेट के शेयर गिरकर 36.60 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर आ गए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 03:04 PM IST
  • स्पाइसजेट के शेयरों में तगड़ी गिरावट
  • 36 रुपये पर पहुंची प्रति शेयर कीमत
स्पाइसजेट के शेयर हुए धड़ाम, DGCA की सख्त कार्रवाई के बाद 36 रुपये पर पहुंची कीमत

नई दिल्ली. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट पर की गई बड़ी कार्रवाई का असर इसके शेयरों पर भी देखने को मिल रहा है. स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को दिन के कारोबार के वक्त काफी तगड़ी गिरावट देखने को मिली है. आज स्पाइसजेट के शेयर लगभग 10 फीसदी तक फिसले गए हैं. 

52 हफ्तों की सबसे बड़ी गिरावट

स्पाइसजेट के निवेशकों को गुरुवार के दिन काफी तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. गुरुवार के दिन स्पाइसजेट के शेयरों में पिछले 52 हफ्तों यानी करीब 1 साल की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है. BSE से मिले आंकड़ों के अनुसार आज दोपहर में लगभग 2.46 मिनट पर स्पाइसजेट के शेयर गिरकर 36.60 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर आ गए थे. इस दौरान इसके शेयरों में 4.44 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी. दिलचस्प बात यह है कि, यह गिरावट ऐसे वक्त में देखने को मिली है, जब शेयर मार्केट में आज बढ़िया तेजी देखी जा रही है. 

डीजीसीए ने की थी सख्त कार्रवाई

बता दें कि, स्पाइस जेट के शेयरों में यह गिरावट डीजीसीए द्वारा की गई कार्रवाई के बाद आई है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 50 फीसदी उड़ानों पर 8 हफ्ते के लिए रोक लगा दी है. डीजीसीए ने यह कार्रवाई उसके विमानों में आई खराबी को देखते हुए की है. डीजीसीए की तरफ से जारी अंतरिम आदेश में एक अप्रैल से 5 जुलाई की तारीख के बीच हुई घटना का भी जिक्र किया गया है.

क्या कहा स्पाइसजेट ने

डीजीसीए द्वारा की गई कार्रवाई के बाद स्पाइसजेट ने भी बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा है कि, हमें डीजीसीए का आदेश मिल गया है और हम नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे. मौजूदा कम यात्रा के सीजन के कारण, स्पाइसजेट ने अन्य एयरलाइनों की तरह अपने उड़ान संचालन को पहले ही रीशेड्यूल कर दिया है.  इसलिए, हमारे उड़ानों के संचालन पर बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम अपने यात्रियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आने वाले दिनों और हफ्तों में हमारी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी. इस आदेश के परिणामस्वरूप कोई उड़ान रद्द नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: 5G Auction: आज है 5 जी नीलामी का तीसरा दिन, जानें अब तक किसने कितनी बोली लगाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़