वेरिफाइड प्रोफाइल के फोन नंबरों पर लेबल लगाएगा ट्विटर, इस वजह से कंपनी ने लिया फैसला

ट्विटर वेरिफाइड यूजर्स प्रोफाइल के फोन नंबरों पर एक लेबल या टैग लगाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. बता दें कि, कंपनी द्वारा वेरिफाइड अकाउंट्स के साथ ब्लू टिक या बैज लगाया जाता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 12:43 PM IST
  • वेरिफाइड प्रोफाइल के मोबाइल नंबर पर लेबल लगाएगा ट्विटर
  • प्रमाणिकता और विश्वसनीयता को लेकर कंपनी का फैसला
वेरिफाइड प्रोफाइल के फोन नंबरों पर लेबल लगाएगा ट्विटर, इस वजह से कंपनी ने लिया फैसला

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के वेरिफाइड यूजर्स को काफी जल्द उनके मोबाइल नंबर पर एक लेबल या टैग देखने को मिल सकता है. दरअसल ट्विटर वेरिफाइड यूजर्स प्रोफाइल के फोन नंबरों पर एक लेबल या टैग लगाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. बता दें कि, कंपनी द्वारा वेरिफाइड अकाउंट्स के साथ ब्लू टिक या बैज लगाया जाता है.

विश्वसनीयता बढ़ाने के उद्देश्य से उठाया गया कदम

ट्विटर के शोधकर्ता मनचुन वोंग ने ऐप पर इस फीचर को डेवलेप किया है. इस फीचर को लाने का उद्देश्य ट्विटर पर पहले के मुकाबले अधिक प्रमाणिकता और विश्वसनीयता लाना है. बता दें कि, ट्विटर द्वारा यह कदम ऐसे वक्त में उठाया जा रहा है, जब दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने इसकी विश्वसनीयता को लेकर अपनी डील को कैंसल कर दिया था. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की कथित बेहिसाब उपस्थिति को लेकर ट्विटर को अदालत में ले लिया है. 

कैसे काम करेगा यह नया फीचर

कंपनी की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि, "ट्विटर प्रोफाइल पर सत्यापित फोन नंबर लेबल पर काम कर रहा है. यह नया टूल ग्राहक सेवा वाले सत्यापित व्यवसायों के लिए भी उपयोगी हो सकता है. 

इसके अलावा ट्विटर उन लोगों के लिए एक ऑप्ट आुट विकल्प भी प्रदान करेगी जो अपने मोबाइल नंबर पर यह टैग नहीं लगाना चाहते हैं. बता दें कि, ट्विटर पर ब्लूटिक अकाउंट के लिए पहले से ही एक वेरिफाइड फोन नंबर और वेरिफाइड ईमेल आईडी का अटैच होना जरूरी है. नया फीचर फोन नंबरों को यूजर्स के अकाउंट्स से जोड़ेगा और एक वरिफाइड टैग के साथ स्थिति प्रदर्शित करेगा. 

यह भी पढ़ें: IRCTC 24 तारीख से फिर शुरू कर रही श्री रामायण यात्रा, जानें ट्रेन शेड्यूल और किराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़