नवरात्रि में करें महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन, IRCTC ऑफर कर रहा सस्ता पैकेज

त्योहारों की छुट्टियों में लोग परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं. अगर आप भी इन त्योहारों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप ओमकारेश्वर और महाकाल ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 12:46 PM IST
  • नवरात्रि में करें महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन
  • IRCTC ऑफर कर रहा है सस्ता टूर पैकेज
नवरात्रि में करें महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन, IRCTC ऑफर कर रहा सस्ता पैकेज

नई दिल्ली: नवरात्रि के साथ ही त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है. त्योहारों की छुट्टियों में लोग परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं. अगर आप भी इन त्योहारों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप ओमकारेश्वर और महाकाल ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं. IRCTC इन दोनों ही जगहों के लिए काफी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. 

टूर पैकेज का पूरा प्लान

इस टूर पैकेज की शुरुआत पुणे रेलवे स्टेशन से होगी. पुणे से यात्री रात भर यात्रा करने के बाद सुबह इंदौर स्टेशन पहुंचेंगे. इंदौर से सैलानी मांडू के लिए निकलेंगे. मांडू में सैलानी जहाज महल, रानी रुपमती पैलेस, बाज बहादुर पैलेस, जामा मस्जिद अशरफी मकबरा जैसी जगहों पर घूमेंगे. अगले दिन सैलानी नाश्ता करके महेश्वर और ओमकारेश्वर के लिए निकल जाएंगे. ओमकारेश्वर में सैलानी ज्योतिर्लिंग के दर्शन करके वापल होटल लौट आएंगे. 

इसकी अगली सुबह सैलानी नाश्ता करके होटल से चेक आउट करेंगे और उज्जैन के लिए रवाना होंगे. रास्ते में सैलानी इंदौर के प्रसिद्ध मंदिर खजराना के दर्शन भी करेंगे और छप्पन दुकान में पकवानों का स्वाद लेंगे. उज्जैन में सैलानी, पहले दिन हरसिद्ध मंदिर, भैरवनाथ मंदिर, मंगलनाथ मंदिर और सांदीपनी आश्रम के दर्शन करेंगे. इसके अगले दिन सैलानी महाकाल मंदिर और नवग्रह मंदिर के दर्शन करेंगे. शाम को यात्री उज्जैन या इंदौर रेलवे स्टेशन से वापस पुणे के लिए निकल जाएंगे. 

यात्रा का पूरा किराया और सुविधाएं

इंदौर, ओमकारेश्वर और महाकाल की इस धार्मिक यात्रा के लिए सैलानियों को 14,190 रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज में यात्रियों को AC कोच में यात्रा, नाश्ता और घूमने के लिए गाड़ियों का इंतजाम किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: आज नहीं चलेगी अमृतसर से हरिद्वार आने वाली जनशताब्दी, कैंसल हैं 195 ट्रेनें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़