Weather Update: दिल्ली में पड़ रही हिमाचल जैसी ठंड, बर्फीली हवाओं से कांप उठे लोग

देश की राजधानी दिल्ली में हर एक दिन ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी जायदा बढ़ रहा है. गुरुवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी से कारण सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस की जा रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 21, 2023, 07:50 AM IST
Weather Update: दिल्ली में पड़ रही हिमाचल जैसी ठंड, बर्फीली हवाओं से कांप उठे लोग

Weather Update 21 December : देश की राजधानी दिल्ली में हर एक दिन ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी जायदा बढ़ रहा है. गुरुवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी से कारण सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस की जा रही है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली में और भी जायदा ठंड देखने को मिलेगी. बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. IMD के मुताबिक दिल्ली में अगले चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. 

दिल्ली की सर्दी...
राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में दिल्ली में शीतलहर के बाद ठिठुरन और भी बढ़ेगी. बता दें की क्रिस्मस यानी की बड़े दिन पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस गिरने का की संभावना है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली सहित अन्य मैदानी इलाकों में बर्फीली हवा चलने की वजह से  पारा गिर गया है और यहां कड़ाके की सर्दी ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है. 

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट 
स्काईमेट वेदर की जानकारी के अनुसार दक्षिणी तमिलनाडु, दक्षिणी केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश होने की आशंका है. वहीं तमिलनाडु और क्रम में बारिश कम होने का अनुमान है. वहीं मौसम विभाग ने आज और कल जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट में हलकी बारिश के साथ बर्फबारी की जानकारी दी है. बता दें कि पहाड़ी इलकों में हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड महसूस की जा रही है. वहीं 25 दिसंबर को पारा और भी गिरने के आसार बताए जा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़