Weather Update Today: इन इलाकों में 1 अगस्त तक होगी बारिश, IMD ने दी जानकारी

Weather Update Today: देश के अलग-अलग इलाकों में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदान तक बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त किया है. दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, लक्षद्वीप समेत अन्य इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी बारिश का अपडेट दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2023, 08:53 AM IST
  • जानिए आज कैसा रहेगा मौसम
  • दिल्ली में हल्की बारिश के आसार
Weather Update Today: इन इलाकों में 1 अगस्त तक होगी बारिश, IMD ने दी जानकारी

नई दिल्लीः Weather Update Today: देश के अलग-अलग इलाकों में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदान तक बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त किया है. दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, लक्षद्वीप समेत अन्य इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी बारिश का अपडेट दिया है.

1 अगस्त तक दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने एक अगस्त तक दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के लिए भी अगले तीन दिन तक येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली एनसीआर में आज भी हल्की बारिश हो सकती है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने 1 अगस्त तक झारखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. वहीं आज हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के आसार हैं. 

आज इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान
वहीं मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश संभव है. इसी तरह ओडिशा, राजस्थान के कुछ इलाकों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

इन जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है
स्काईमेट वेदर के अनुसार, उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण गुजरात, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

इसी तरह दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है.

यह भी पढ़िएः ITR Filing: घर बैठे इस तरह से भरें आईटीआर रिटर्न, बस न करें ये गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़