एक बुजुर्ग दंपत्ति की कहानी जिसने चाय बेचकर कर की 32 देशों की यात्रा

सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल के एक कपल खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस कपल ने 56 साल तक चाय बेचा और 23 देशों की यात्रा कर हर किसी के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2021, 07:07 PM IST
  • चाय बेचकर 23 देशों की यात्रा
  • 56 साल से दंपती बेच रहे हैं चाय
एक बुजुर्ग दंपत्ति की कहानी जिसने चाय बेचकर कर की 32 देशों की यात्रा

नई दिल्ली: कुछ लोग जहां ढलती उम्र के साथ अपने आप को कमजोर समझने लग जाते हैं और आराम के लिए बिस्तर ढूंढने लगते हैं. तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो कभी भी अपने सपने के आगे उम्र और लाचारी को नहीं आने देते हैं.

आज हम बात कर रहे हैं केरल के एक ऐसे कपल की जो सबके लिए मिसाल बन चुका है. इस जोड़े में पति का नाम विजयन और उनकी पत्नी का नाम मोहना है. यह कपल वृद्धावस्था में भी काम कर रहा है. इनके के काम की बात करें तो यह करीब 46 सालों से चाय बेच रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Kartik Aaryan ने किया 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की कॉपी, कहा ''मनाली में कटेगा''.

विजयन की बात करें तो वह शादी से दस साल पहले से चाय बेच रहे हैं. शादी के बाद उनकी पत्नी ने भी दुकान में उनकी मदद करना शुरू किया. पहले यह जोड़ा सड़कों पर चाय बेचा करते थे लेकिन धीरे-धीरे अपनी एक छोटी सी दुकान खोल ली.

इसी दुकान से चाय बेचकर प्रतिदिन करीब 300 रुपये की बचत करते थे. और इस तरह से पैसे बचाकर यह कपल अब तक 23 देशों की यात्रा कर चुके हैं. जब इस कपल की कहानी सोशल मीडिया पर आई तो लोग सुनकर दंग रह गए.

इन देशों में कर चुके हैं यात्रा
यह कपल अब तक स्विट्जरलैंड, ब्राजील, अर्जेंटीना, पेरू, सिंगापुर, स्वीडन, डेनमार्क, हॉलैंड, ग्रीनलैंड नार्वे और न्यूयार्क समेत अन्य कई देशों की यात्रा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर छाया मिथुन चक्रवर्ती की बहू का डांस वीडियो, अनुपमा में आ रहीं नजर.

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी इस कपल की कहानी पढ़ कर इस पर रिट्वीट किया. महिंद्रा ने लिखा कि इन्हें शायद अमीरों की लिस्ट जारी करने वाले Forbes में स्थान न मिले. लेकिन मेरी नजर यह कपल देश के सबसे अमीर लोग है. इनका जीने का नजरिया ही इनकी संपत्ति है. 

अगली बार जब मैं इनके शहर जाऊंगा तो मैं इनकी दुकान पर चाय पीने जरूर जाऊंगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़