Scam 1992 ने बदली प्रतीक गांधी की जिंदगी, एक्टर ने बताया किसी सपने से कम नहीं

स्कैम 1992 (Scam 1992) को बेस्ट सीरीज के तौर पर बताया जा रहा है.  सीरीज की रेटिंग ही इसकी सफलता को बयां कर रही हैं.  पर स्कैम 1992 से ओवरनाइट सफलता प्राप्त करने वाले एक्टर प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) के बारे में पूरा देश जानना चाहता है. हर्षद मेहता (Harshad Mehta) के किरदार को निभाकर प्रतीक इस मुकाम को हासिल कर लेंगे यह खुद उनके लिए भी किसी सपने से कम नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2020, 12:59 PM IST
  • रातोंरात स्टार बन गए प्रतीक गांधी
  • फिल्म समीक्षकों से लेकर निर्माता-निर्देशक तक हुए एक्टिंग के मुरीद
Scam 1992 ने बदली प्रतीक गांधी की जिंदगी, एक्टर ने बताया किसी सपने से कम नहीं

नई दिल्ली:  वेब सीरीज  स्कैम 1992 से लोगों ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता-निर्देशकों के साथ ही फिल्म समीक्षकों की दिल में जगह बना चुकें एक्टर प्रतीक गांधी की हर कोई तारीफ करता नजर आ रहा है.  हालही में एक इंटरव्यू (Interview) के दौरान प्रतीक ने इसे किसी सपने से कम नहीं बताया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pratik Gandhi (@pratikgandhiofficial)

ये भी पढ़ें-Ratan Tata के बर्थडे पर जानिए 'टाटा' से जुड़ी 20 बड़ी बातें.

इंटरव्यू में बताया कैसे बदली जिंदगी
प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) ने इंटरव्यू में बताया कि हंसल मेहता (Hansal Mehta) के डायरेक्शन में बनीं फिल्म ने आज कैसे उन्हें स्टार बना दिया है. टैलेंट एक्टर ने बताया कि आज फिल्म मेकर्स (Filmmakers)  द्वारा उन्हें फिल्म ऑफर का तरीका भी बदल गया है. और आज उन्हें खुद फिल्म मेकर्स कहानी सुनाते हैं और उसपर बात करते हैं. और यह कुछ ऐसा है जो मैंने Scam 1992 से पहले नहीं सोचा था. और आज बतौर लीड रोल मुझे रोल ऑफर किए जा रहे हैं. इसके साथ ही एक्टर ने बताया कि वह आगे भी वेब सीरीज (Web Series)  और थिएटर (Theater) से जुड़े रहेंगे और 2021 में कम से कम एक रीजनल फिल्म भी जरूर करेंगे.

बता दें कि 31 वर्षीय अभिनेता प्रतीक गुजराती सिनेमा (Gujrati Film) और थिएटर के जाने-माने चेहरा हैं. प्रतीक ने अब तक छह गुजराती और दो हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन उन्हें पूरे देश ने “स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी” के बाद जाना. न सिर्फ फिल्म समीक्षक बल्कि दिवंगत एक्ट्रेस शबाना आजमी (s ने भी प्रतीक की तारीफ करते हुए ट्वीट किया. ट्वीट कर शबाना ने उन्हें एक उभरता हुआ सितारा बता रही हैं.

ये भी पढ़ें-Congress Foundation Day: कहीं अतीत ही न बन जाए अतीत का गौरव देखने वाली कांग्रेस.

Scam 1992 के लिए ऐसे मिला था रोल
जब प्रतीक सीरीज के लिए ऑडिशन देने गए थे तो उस समय फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता को यह बात पता नहीं थी कि एक्टर ऑडिशन देने आए हैं. लेकिन जैसे ही उन्हें प्रतीक के बारे में पता चला उन्होंने सोच लिया था कि यह किरदार प्रतीक ही निभाएंगे. क्योंकि इससे पहले हंसल ने प्रतीक की रीजनल फिल्म दो यार', 'रॉन्ग साइड' और थिएटर का काम देखा था.  इसके बाद से ही हंसल प्रतीक के काम से काफी प्रभावित थे.

ये भी पढ़ें-फिल्मों में धमाल मचाने के बाद अब OTT प्लेटफॉर्म पर ऋतिक मचाएंगे धूम, सीरीज के लिए मिला 75 करोड़.

तीन दशकों के ''बिग बुल'' हर्षद मेहता की कहानी
स्कैम 1992 की कहानी  हर्षद मेहता के जीवन में अर्श से फर्श तक आने की कहानी पर आधारित है. यह सीरीज सोनी लिव पर रिलीज की गई थी जिसे लोगों के साथ फिल्म समीक्षकों ने भी काफी पसंद किया. इस सीरीज में स्कैम को देश के सबसे बड़े स्कैम के तौर पर दिखाया गया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़