गुजरात-उत्तराखंड में बारिश मचाएगी तबाही, दिल्ली NCR में होंगी हल्की फुहारें, जानें आज का मौसम

Weather Update: अगले 24 घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी गुजरात, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और केरल के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 3, 2024, 07:06 AM IST
  • उत्तराखंड में हो सकती है भारी बारिश
  • राजस्थान में भी हल्की बारिश की संभावना
गुजरात-उत्तराखंड में बारिश मचाएगी तबाही, दिल्ली NCR में होंगी हल्की फुहारें, जानें आज का मौसम

नई दिल्ली: Weather Update: एक ओर जहां मॉनसून अपने अंतिम चरण में है तो वहीं देशभर के की राज्यों में यह अभी भी पूर्म तरीके से एक्टिव है, हालांकि दिल्ली NCR और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आसमान अब साफ होने लगा है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में गुजरात, विदर्भ, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, मराठवाड़, पश्चिमी यूपी और असम के कई क्षेत्रों में एकदम भारी बारिश का अनुमान लगाया है. 

इस हफ्ते यहां होगी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार केरल, माहे, यनम, तेलांगना, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में भी हल्की बारिश की संभावना है. यनम और तटीय आंध्र प्रदेश में 3-5 सितंबर 2024 तक भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 3 सिंतबर को तेलांगना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तटी कर्नाटक समेत 3-4 सितंबर 2024 को माहे और केरल में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्क से मध्य बारिश की संभावना है, जबकि हफ्ते के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

उत्तर-पश्चिम भारत में ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते  हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, गिलगित, बाल्टिस्तान और उत्तर प्रदेश में छिटपुट से मध्य बारिश की संभावना है. वहीं पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली में भी छिटुपट बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा 3-4 सितंबर को उत्तराखंड,3 सितंबर को हिमाचल प्रदेश, 3-4 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश,  4-5 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है. 

24 घंटों में इन जगहों पर होगी बारिश
'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक अगले 24 घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और तेलंगाना के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं  पूर्वी गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और केरल के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा सिक्किम, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,  पूर्वोत्तर भारत और ओडिशा के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा,आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, लक्षद्वीप, पंजाब, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. साथ ही बिहार, राजस्थान, झारखंड, लद्दाख और पश्चिमी गुजरात में भी हल्की बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- AP Dhillon Net Worth: रैपर एपी ढिल्लों एक शो के कितने रुपये लेते हैं? जानें- कौन हैं गर्लफ्रेंड और अन्य जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़