भारत के आगे झुका मालदीव! पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाले 3 मंत्री हुए सस्पेंड

एक बयान में, मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे विदेशी नेताओं और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपमानजनक टिप्पणियों की जानकारी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 10:30 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • सोशल मीडिया पर मालदीव के खिलाफ गुस्सा
भारत के आगे झुका मालदीव! पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाले 3 मंत्री हुए सस्पेंड

नई दिल्लीः मालदीव सरकार ने रविवार को अपने तीन मंत्रियों को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के दौरान उनके खिलाफ टिप्पणी करने के कारण निलंबित कर दिया. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. एटोल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रियों - मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान - को एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए निलंबित कर दिया गया है.

मंत्रियों ने पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्वीप को एक पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित किया और मालदीव का उल्लेख तक नहीं किया, द्वीप देश के नाराज मंत्री ने कहा : "भारत को समुद्र तट पर्यटन में मालदीव के साथ प्रतिस्पर्धा करने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ता है." पोस्ट में शिउना ने एक वीडियो शेयर किया और प्रधानमंत्री मोदी को 'इजरायल का जोकर और कठपुतली' बताया. मालशा ने मॉकिंग इमोजी का इस्तेमाल करते हुए एक्स पर मोदी का वीडियो भी शेयर किया.

डिलीट कर दी पोस्ट
एक्स पर प्रतिक्रिया के बाद पोस्ट को हटा दिया गया, जहां भारतीय सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने शिउना सहित मालदीव सरकार के अधिकारियों की आलोचना की. एक बयान में, मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे विदेशी नेताओं और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपमानजनक टिप्पणियों की जानकारी है.

मालदीव सरकार ने दी सफाई
बयान में कहा गया, "ये राय व्यक्तिगत हैं और मालदीव सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं."राष्ट्रपति कार्यालय के एक अधिकारी ने निलंबन की पुष्टि की, लेकिन अधिक जानकारी नहीं दी. पीएम मोदी के लक्षद्वीप टूर के बाद सोशल मीडिया पर भी बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है. लोग मालदीव की अपनी बुकिंग भी कैंसिल करा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़