रूसी यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 8 की मौत, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे छात्र

Russia: गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई है, कई अन्य घायल हो गए हैं. कमिटी ने कहा कि पकड़े जाने का विरोध करने के दौरान संदिग्ध को चोटें आईं. दो या दो से अधिक लोगों की हत्या के आरोप में संदिग्ध के खिलाफ आपराधिक मामला शुरू किया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 03:06 PM IST
  • घटना से सहम गए स्टूडेंट्स
  • हथियारों से लैस था हमलावर
रूसी यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 8 की मौत, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे छात्र

मास्को: रूस (Russia) के पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (Perm State University) की एक इमारत में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं. 

संदिग्ध पकड़ा गया
रूसी जांच समिति ने बताया कि गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई है, कई अन्य घायल हो गए हैं.

 

कमिटी ने कहा कि पकड़े जाने का विरोध करने के दौरान संदिग्ध को चोटें आईं. दो या दो से अधिक लोगों की हत्या के आरोप में संदिग्ध के खिलाफ आपराधिक मामला शुरू किया गया है.

यह भी पढ़िएः Pakistan में मस्जिद से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बनाया गया बंधक

मृतकों की जानकारी जुटाई जा रही
टीएएसएस न्यूज एजेंसी ने जांच समिति की आधिकारिक प्रतिनिधि स्वेतलाना पेट्रेंको के हवाले से कहा कि एक छात्र ने पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी की इमारतों में से एक के क्षेत्र में गोलियां चलाईं. मृतकों और घायलों की जानकारी निर्दिष्ट की जा रही है. संदिग्ध की पहचान स्थापित की गई है. उसे हिरासत में लिया गया है.

सभागारों में बंद हुए छात्र
कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक सूत्र ने टीएएसएस को बताया कि शूटिंग के दौरान कुछ छात्रों ने हमलावर से बचने के लिए खुद को विश्वविद्यालयों के सभागारों में बंद कर लिया, जबकि अन्य खिड़कियों से बाहर कूद गए. सूत्र ने कहा कि अपराधी गैर-घातक हथियार से लैस था. सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और उन्होंने मोर्चा संभाला.

यह भी पढ़िएः फ्रांस-ऑस्ट्रेलिया हुए एकमत, नहीं रुकेगा मुक्त व्यापार समझौता

मॉस्को से 1300 किमी दूर है यूनिवर्सिटी
पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी, उरल्स में सबसे पुराने में से एक, राजधानी मॉस्को से लगभग 1,300 किमी पूर्व में स्थित है. रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया कि अगर संभव हो तो परिसर को छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़