पाकिस्तान में नहीं रुक रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, अहमदिया मस्जिद पर हमला

अल्पसंख्यक समुदाय के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि कट्टरपंथी इस्लामवादी पार्टी के 30 से अधिक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पाक अधिकृत कश्मीर में अहमदी समुदाय के इबादतगाह पर हमला कर दिया और उसकी मीनारों को ध्वस्त कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2023, 10:25 PM IST
  • अहमदिया मस्जिद पर हुआ हमला.
  • तीस से ज्यादा अतिवादियों का हमला.
पाकिस्तान में नहीं रुक रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, अहमदिया मस्जिद पर हमला

लाहौर. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. देश में अल्पसंख्यक समुदाय के साथ ऐसी ही एक घटना सामने आई है. अल्पसंख्यक समुदाय के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि कट्टरपंथी इस्लामवादी पार्टी के 30 से अधिक कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पाक अधिकृत कश्मीर में अहमदी समुदाय के इबादतगाह पर हमला कर दिया और उसकी मीनारों को ध्वस्त कर दिया.

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के 30 अतिवादियों ने किया हमला
इसकी जानकारी देते हुए जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान के अधिकारी अमीर महमूद ने बताया है-तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के सदस्य कहे जाने वाले 30 से अधिक उपद्रवियों ने शुक्रवार को कोटली जिले के डोलियान जाटान में अहमदी धार्मिक स्थल पर हमला किया.

हमला होने पर जान बचाने के लिए भागे अहमदिया लोग
हमला होने के बाद वहां पर मौजूद अहमदी समुदाय के लोग अपनी जान बचाने के लिए मौके से भाग गए, जबकि उपद्रवियों ने इबादतगाह की मीनारों को ध्वस्त कर दिया. इस साल जनवरी से अक्टूबर के बीच इस तरह के कम से कम 40 हो चुके हैं. उपद्रवी मोटरसाइकिलों पर आए थे और इबादतगाह की मीनारों ध्वस्त करने के बाद नारे लगाते हुए चले गए. इस इबादतगाह का निर्माण 1954 में हुआ था.मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने उड़ाया तेजस विमान, बोले- आत्मनिर्भरता में हम किसी से कम नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़