अमेरिका: लेविस्टन में मास शूटिंग, अंधाधुंध गोलीबारी में 22 लोगों की मौत

अमेरिका के मेने राज्य के लेविस्टन में बुधवार रात एक शख्स ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से 60 लोगों के घायल होने की खबरें हैं. एक सक्रिय हमलावर ने ये मास शूटिंग की और वह मौके से फरार हो गया है. पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी हुई है और उसकी दो तस्वीरें भी जारी की हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:47 AM IST
  • इमरजेंसी अलर्ट किया गया जारी
  • लोगों से दरवाजे बंद करने की अपील
अमेरिका: लेविस्टन में मास शूटिंग, अंधाधुंध गोलीबारी में 22 लोगों की मौत

नई दिल्लीः अमेरिका के मेने राज्य के लेविस्टन में बुधवार रात एक शख्स ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से 60 लोगों के घायल होने की खबरें हैं. एक सक्रिय हमलावर ने ये मास शूटिंग की और वह मौके से फरार हो गया है. पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी हुई है और उसकी दो तस्वीरें भी जारी की हैं.

इमरजेंसी अलर्ट किया गया जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेन राज्य में गोलीबारी की घटना एक बॉलिंग एली में हुई, जिसमें एक स्थानीय बार और वॉलमार्ट डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर पर भी गोलीबारी की सूचना मिली.पुलिस ने हमलावर की तस्वीरें जारी करके लोगों से मदद मांगी है. तस्वीर में हमलावर शर्ट और जींस पहने दिख रहा है. उसके हाथ में बंदूक है. पुलिस ने 'एक्टिव शूटर' का इमरजेंसी अलर्ट भी जारी किया है. 

 

लोगों से दरवाजे बंद करने की अपील
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काफी संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि मामले की जांच की जा रही है. सभी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर लें. साथ ही अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों के दरवाजे बंद करने की भी अपील की है.

लोगों से निर्देशों का पालन करने का आग्रह
वहीं मेने राज्य की गवर्नर जेनेट मिल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा, मुझे लेविस्टन में सक्रिय शूटर के चलते हुई घटना से अवगत हूं और मुझे इसकी जानकारी दी गई है. मैं क्षेत्र के सभी लोगों से राज्य और स्थानीय प्रवर्तन के निर्देशों का पालन करने का आग्रह करती हूं. मैं हालात पर नजर बनाए रखूंगी और सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहूंगी.

यह भी पढ़िएः 'एक देश एक चुनाव' पर 'कोविंद कमेटी' की दूसरी बैठक, लॉ कमीशन ने दिया प्रजेंटेशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़