Apple ने सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बताई ये बड़ी वजह

अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने पिछले एक हफ्ते में करीब 100 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. साथ ही कंपनी ने नई भर्तियों की रफ्तार को भी कम कर दिया है. कंपनी का कहना है कि उसने खर्च में कटौती करने के लिए यह कदम उठाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 07:22 AM IST
  • Apple ने सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला
  • नई भर्तियों की रफ्तार को भी किया धीमा
Apple ने सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में धीरे-धीरे ग्लोबल आर्थिक मंदी आने की आहट शुरू हो गई है. दुनिया की तमाम बड़ी और नामचीन कंपनियां बड़े स्तर पर अपने यहां नौकरी करने वालों को काम से निकाल रही हैं. छंटनी करने वाली कंपनियों में अब अगला नाम दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान कंपनी Apple का शामिल हो गया है. Apple ने भी सैंकड़ों की तादाद में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. 

Apple ने इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने पिछले एक हफ्ते में करीब 100 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. साथ ही कंपनी ने नई भर्तियों की रफ्तार को भी कम कर दिया है. कंपनी का कहना है कि उसने खर्च में कटौती करने के लिए यह कदम उठाया है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी निकल कर सामने आई है. 

ये बड़ी कंपनियां भी कर चुकी हैं छंटनी

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों के दौरान Apple के अलावा दुनिया की बाकी बड़ी कंपनियों द्वारा, कर्मचारियों की तादाद में छंटनी करने की खबरें आ चुकी हैं. कई सारी कंपनियों ने बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इन कंपनियों में फेसबुक मेटा, माइक्रोसॉफ्ट, वॉलमार्ट, टेस्ला, अमेजन और ओरेकल जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के नाम शामिल हैं. 

क्या कहा Apple के कर्मचारियों ने

नौकरी से निकाले जाने के बाद, Apple के कर्मचारियों ने अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है. एप्पल ने निकाले गए कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी को अपने मौजूदा बिजनेस में बदलाव करने की जरूरत है और इसी कारण उन्हें निकाला जा रहा है. बता दें कि, कंपनी के सीईओ टिम कुक ने निवेशकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा था कि कंपनी के खर्च में कटौती की जाएगी.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ अनुभव है 'प्लस प्वाइंट', कौन हैं अजहर अब्बास जिन्हें पाक बना सकता है नया आर्मी चीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़