Pakistan के मदरसे में बम विस्फोट ने ली सात जानें, घायलों की संख्या पचास से ज्यादा

आतंक के धमाकों की खेती करने वाले पाकिस्तान में ही होने लगे हैं बम के धमाके, ये वास्तव में जैसी करनी वैसी भरनी की खूनी मिसाल है..  

Pakistan के मदरसे में बम विस्फोट ने ली सात जानें, घायलों की संख्या पचास से ज्यादा

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पेशावर के एक मदरसे में हुआ है एक बम धमाका जिसमें 7 लोग मारे गये हैं और पचास से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. मारे गये सातों लोग पाकिस्तानी छात्र थे. मगर हैरानी इस बात की है कि मदरसे में बम से हमला किया जाना आखिर क्या जाहिर करता है.  

चल रही थी कक्षायें

मीडिया को पुलिस द्वारा घटना की विस्तृत जानकारी मिली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वक़ार अज़ीम ने घटना को लेकर बताया कि पश्चिमी इस्लामाबाद से लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर आगे पेशावर के एक मदरसे में हुई है यह घटना. जिस समय यह बम धमाका हुआ उस समय वहां साठ से अधिक लोग कक्षाओं में मौजूद थे.

कुरान की शिक्षा दी जाती थी

जिस मदरसे में बम धमाका हुआ है, उसमें कुरान की कक्षायें लगती थीं. पाकिस्तान के इस उत्तरी-पश्चिमी इलाके में स्थित एक मदरसे में कुरान की पढ़ाई के दौरान यह बम धमाका हुआ जिसमें सात छात्रों की घटनास्थल पर मौत हो गई और पचास से ज्यादा लोग घायल हो गये. 

बैग में लाया गया था बम

घटना की जानकारी देते हुए वक़ार अजम का कहना था कि - 'क़ुरान की कक्षा जिस समय चल रही थी, उस समय ही ये धमाका हुआ. कोई व्यक्ति मदरसे के भीतर एक बैग लेकर घुस आया था और इसी बैग में बम था.' पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि बैग लेकर आने वाला शख्स धमाके के पहले ही लेक्चर हॉल से बाहर निकल गया था. 

ये भी पढ़ें. ''महेश भट्ट हैं फिल्म इंडस्ट्री के डॉन''- लवीना ने लगाए गंभीर आरोप

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234