Brazilian President ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन से आदमी बन सकता है मगरमच्छ

ब्राज़ील के राष्ट्रपति को दो बार कोरोना हो चुका है फिर भी न वो कोरोना से डरते हैं न कोरोना वैक्सीन पर भरोसा करते हैं. अब वो कह रहे हैं अजीबोगरीब बातें कोरोना वैक्सीन को लेकर..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2020, 03:45 PM IST
  • औरतों को उग आएगी दाढ़ी
  • नहीं लगवाएंगे वैक्सीन
  • तार्किक कारण दिया राष्ट्रपति ने
Brazilian President ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन से आदमी बन सकता है मगरमच्छ

नई दिल्ली. जब दुनिया में कोरोना से पीड़ित हो चुके लोगों की कुल संख्या सात करोड़ साठ लाख को पार कर चुकी है और मारे जाने वाले लोगों की संख्या सोलह लाख हो गई है, ब्राज़ील में अभी भी कोरोना के खिलाफ न सरकार गंभीर है न ही एक वैश्विक महामारी के तौर पर इस देश में कोरोना को किसी तरह की तवज्जो दी जा रही है. सच ये भी है कि खुद ब्राज़ील में कोरोना मामलों की संख्या इकहत्तर लाख को पार कर गई है और यहाँ कोरोना मौते भी पौने दो लाख से ज्यादा हो चुकी हैं.

औरतों को उग आएगी दाढ़ी 

कोविड वैक्सीन के इस्तेमाल से लोग बन सकते हैं मगरमच्छ - ये कहना है ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो का. इतना ही नहीं राष्ट्रपति ने बताया है कि यह वैक्सीन अगर औरतों को लगी तो उनकी दाढ़ी उग आएगी. बोल्सोनारो ने कोरोनावायरस को अपने गुस्से का निशाना बनाया है. वैक्सीन के खिलाफ बोलते हुए वो यहां तक बोल गए कि औरत और आदमी दोनों के लिए फाइज़र और बायोएनटेक की बनाई वैक्सीन घातक सिद्ध हो सकती है. 

नहीं लगवाएंगे वैक्सीन  

ब्राज़ील के राष्ट्रपति शुरु से ही कोरोना वायरस को लेकर संदेह करते नज़र आये हैं. उस दौर में जब कोरोना ने उनके देश में कोहराम मचाना शुरू कर दिया था, उन्होंने तब भी मास्क पहनने से मना कर दिया था, और तो और बीते साल उन्होंने इस वायरस को 'मामूली फ्लू' बता कर इसका उपहास किया था.  अब जबकि ब्राज़ील में सामूहिक टीकाकरण की शुरुआत हो गई है, राष्ट्रपति जी कहते हैं कि वो  कोरोनावायरस का टीका नहीं लगवाएंगे.

ये भी पढ़ें. America के ऊर्जा विभाग पर हुआ सबसे बड़ा साइबर हमला

तर्क दिया राष्ट्रपति ने 

राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने कोरोना वैक्सीन के विरुद्ध जो तर्क दिया है वह आधारहीन नहीं है. उन्होंने हाल ही में कहा है कि -'फाइज़र कोरोना वैक्सीन के कॉन्ट्रैक्ट में स्पष्ट तौर पार लिखा गया है कि किसी भी साइड इफेक्ट के लिए कम्पनी जवाबदेह नहीं होगी.' बोल्सोनारो ने कहा कि वैक्सीन से अगर आप मगरमच्छ बन जाते हैं तो यह आपकी समस्या है. 

ये भी पढ़ें. China पर अमेरिका की कड़ी कार्यवाही, बड़ी चिप & ड्रोन निर्माता सहित कई चीनी कंपनियां हुईं प्रतिबंधित

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो

 आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़