कोरोनाः: इमरान ने चीन में मरने के लिए छोड़ा, अब मोदी से मदद मांग रहे पाकिस्तानी छात्र

कोरोना वायरस से चीन के लोग बेहाल हैं और पाकिस्तान अपने ही लोगों को चीन में कोरोना वायरस से बचाने की कोशिश नहीं कर रहा है और वे भारत से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2020, 07:27 PM IST
    • मोदी से मदद की गुहार कर रहे हैं पाकिस्तानी
    • बेहद बुरी स्थिति में पाकिस्तानी
    • भारतीय विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
कोरोनाः: इमरान ने चीन में मरने के लिए छोड़ा, अब मोदी से मदद मांग रहे पाकिस्तानी छात्र

दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. कई लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें चीन में मौजूद पाकिस्तानी छात्र भारत से मदद मांग रहा है और उसने भारत के विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है कि उसे चीन से बाहर निकाला जाए वो कोरोना वायरस से पीड़ित है. आपको बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने चीन में अपने नागरिकों को उनके हाल पर छोड़ रखा है और कोई भी मदद नहीं कर रही है. पाकिस्तानी लोग चीन में कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं और भारत से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

बेहद बुरी स्थिति में पाकिस्तानी

भारत के छात्रों को एयरलिफ्ट होता देख पाकिस्तान के छात्रो में मायूसी का आलम रहा. अपनी सरकार की अनदेखी से उनका दिल टूट गया. एक वायरल वीडियो ने पाकिस्तानी छात्रों के दर्द को सामने ला दिया है. इस वीडियो में भारतीय छात्र घर आने के लिए बस में बैठते दिख रहे हैं. इस वाकये को एक पाकिस्तानी छात्र ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और फिर पाकिस्तानी सरकार को कोस रहा है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें चीन में मौजूद पाकिस्तानी छात्र भारत से मदद मांग रहा है. इसको लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि हमें पाकिस्तान सरकार से इसके बारे में कोई अनुरोध नहीं मिला है. लेकिन, अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है और हमारे पास संसाधन हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.

पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट किया था एक वीडियो

पाक पत्रकार नायला इनायत ने यह विडियो शेयर किया है जिसमें एक स्टूडेंट कह रहा है, 'ये लोग भारतीय छात्र हैं जिन्हें लाने के लिए उनके दूतावास ने बस भेजी है. वुहान की यूनिवर्सिटी से बस को एयरपोर्ट ले जाया जाएगा, फिर इन स्टूडेंट्स को उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा. बांग्लादेश वाले भी आज रात आएंगे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के अस्पताल में कोरोना पीड़ित को अपने हाल पर छोड़ा

पाक में भी नहीं हो रहा कोरोना पीड़ितों का इलाज

पाकिस्तान की सरकार इस कदर बेरहम हो गयी है कि उसे अपने नागरिकों की जरा भी फिक्र नहीं है. पाकिस्तान के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज का इला करने से इनकार कर दिया और उसे एक कमरे तड़पने के लिये बंद कर दिया. वुहान में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग कर रहा शाहजेब अली रहूजा शनिवार को अपने मुल्क पहुंचा था और कोरोना वायरस के लक्षण उसमें प्रतीत हो रहे थे. पीड़ित के भाई इरशाद ने दावा किया है कि शाहजेब की हालत देख डॉक्टरों ने उसे एक कमरे में बंद करके उसे अपने हाल पर छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- कोरोनाः पाक के छात्र भी बोल रहे, शर्म करो पाकिस्तान

ट्रेंडिंग न्यूज़