ट्विटर के 'बिग बॉस' बने एलन मस्क, सभी डायरेक्टर्स की कर दी छुट्टी

एलन मस्क ट्विटर के नए 'बिग बॉस' बन गए हैं. ट्विटर का अधिग्रहण करते ही उन्होंने कई डायरेक्टर की छुट्टी कर दी. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, फाइलिंग के अनुसार, मस्क ट्विटर के एकमात्र निदेशक बन गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 11:45 AM IST
  • एलन मस्क बने ट्विटर के नए 'बिग बॉस'
  • कई अधिकारियों को निकाला बाहर
ट्विटर के 'बिग बॉस' बने एलन मस्क, सभी डायरेक्टर्स की कर दी छुट्टी

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े रईसों में सुमार और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बोर्ड को पूरी तरह से भंग कर दिया है. इस फैसले के बाद वह अब बोर्ड के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इस बात की जानकारी यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई. एक्सचेंज कमीशन को इस फैसले की जानकारी सोमवार को ही दे दी गई थी. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार

कई अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

बता दें कि इससे पहले उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल के अलावा बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर और कई अन्य सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. निकाले गए अधिकारियों में पराग अग्रवाल के अलावा कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी नेडल सीगल और कानूनी और नीति मामलों की प्रमुख विजया गाड्डे शामिल थीं.

कर्मचारियों की भी हो सकती है छंटनी

मीडिया में इस बात की भी खबर आ चुकी है कि एलन मस्क ट्विटर से बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक उन्होंने मैनेजरों से ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट बनाने को कहा था जिन्हें कंपनी से चलता किया जा सके. हालांकि कुछ अन्य रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि वह ट्विटर से करीब 75 प्रतिशत कर्मियों की छुट्टी कर सकते हैं.

मस्क ने अधिकारियों पर लगाये थे ये आरोप

मस्क ने इन अधिकारियों पर उन्हें और ट्विटर के निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था. बता दें कि मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील गुरुवार को पूरी की थी. बता दें कि ट्विटर में करीब साढ़े सात हजार कर्मचारी काम करते हैं. एलन मस्क की छवि एक इनोवेटिव उद्यमी की रही है वहीं अजीबोगरीब और विवादास्पद व्यवहार के लिए भी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने दी बधाई

बता दें कि एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था तब स्पैम और फेक अकाउंट्स के कारण उन्होंने डील को ही होल्ड पर रख दिया था. बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलन मस्क को ट्विटर खरीदने के लिए बधाई दी है.

इसे भी पढ़ेंः सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, 115 रुपये कम होने के बाद, जानें नई कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़