इस्लामिक कट्टरवाद के खिलाफ France की लड़ाई जारी, कानून को मिली मंजूरी

France Cartoon विवाद के बाद से जनता इस्लामिक आतंकवाद और कट्टरता के खिलाफ आक्रोशित है. France सरकार ने भी  जनता के गुस्से को आवाज दी और इसके खिलाफ महत्वपूर्ण कानून को मंजूरी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2020, 06:16 AM IST
  • मस्जिदों से फैलने वाली हिंसक विचारधारा पर रोक लगाने की तैयारी
  • उग्रवादियों और इस्लामिक कट्टरपंथियों पर कसी जाएगी नकेल
इस्लामिक कट्टरवाद के खिलाफ France की लड़ाई जारी, कानून को मिली मंजूरी

नई दिल्ली: पूरी दुनिया को इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ एकजुट होकर सामने आने की जरूरत है. फ्रांस में इसके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है. France Cartoon विवाद के बाद से जनता इस्लामिक आतंकवाद और कट्टरता के खिलाफ आक्रोशित है. France सरकार ने भी  जनता के गुस्से को आवाज दी और इसके खिलाफ महत्वपूर्ण कानून को मंजूरी दी है.

मस्जिदों से फैलने वाली हिंसक विचारधारा पर रोक लगाने की तैयारी

उल्लेखनीय है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) लगातार कहते रहे हैं कि दुनिया भर में वर्तमान में इस्लामिक आतंकवाद बहुत बड़ी चुनौती बन चुका है और मस्जिदों से होने तकरीर इसमें बढ़ावा कर रहे हैं.

क्लिक करें-  NCB ने नामी हेयर स्टाइलिस्ट सूरज गोदांबे को किया गिरफ्तार, कोकीन बरामद

उन्होंने कहा था कि मस्जिदों में हिंसक बातें करके उग्रवादी दूसरे धर्मो के लोगों के खिलाफ नफरत फैलाते हैं. उनकी सरकार ने एक ड्राफ्ट को मंजूरी दी है जिसके मुताबिक अब सिर्फ स्कूलों में ही पढ़ाई हो सकती है और सभी के लिए विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करना अनिवार्य है अर्थात अब मस्जिदों में इस्लामिक शिक्षा पर रोक लगेगी.

उग्रवादियों और इस्लामिक कट्टरपंथियों पर कसी जाएगी नकेल

आपको बता दें कि फ्रांस की इमानुएल कैबिनेट ने इस्लामिक कट्टरता को खत्म करने और उग्रवादियों को निशाना बनाते हुए एक बिल को मंज़ूरी दी है. हाल ही में उग्रवादियों की ओर से किए गए कई हमलों को देखते हुए यह क़दम उठाया गया है. इस बिल के ड्राफ्ट में होम-स्कूलिंग और नफरत भरे भाषणों पर लगाम लगाने की बात कही गई है.

क्लिक करें-   क्या Facebook के हो जाएंगे कई टुकड़े? मुश्किल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

उल्लेखनीय है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों लंबे समय से फ़्रांस में धर्मनिरपेक्ष मूल्यों का बचाव करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कार्टून विवाद के बाद हुए आतंकी हमले बहुत गंभीरता से लिया है और इस्लामिक कट्टरवाद को खत्म करने का निश्चय किया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़