गाजा के अल-शिफा अस्पताल में इजरायली सेना को मिली सुरंग, Video भी जारी किया

Israel Hamas War: इजरायल ने दावा किया है कि अस्पताल में सेना को एक सुरंग मिली है. इसका हमास के आतंकियों ने इस्तेमाल किया है. सुरंग में एक गहरा गड्ढा भी है, इसमें ये कंक्रीट, लकड़ी के मलबे और रेत से ढका हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 10:35 AM IST
  • अल-शिफा अस्पताल बना जंग का केंद्र
  • इजरायली सेना को मिली सुरंग
गाजा के अल-शिफा अस्पताल में इजरायली सेना को मिली सुरंग, Video भी जारी किया

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजरायल और हमास की जंग में गाजा का अल-शिफा अस्पताल केंद्र बना हुआ है. अब इजरायल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इजरायल ने दावा किया है कि अस्पताल में सेना को एक सुरंग मिली है. इसका हमास के आतंकियों ने इस्तेमाल किया है. 

IDF ने जारी किया वीडियो
इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने एक वीडियो भी जारी किया है. उन्होंने कहा कि गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा के बाहरी इलाके में एक सुरंग का एंट्री गेट मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरंग में एक गहरा गड्ढा भी है, इसमें ये कंक्रीट, लकड़ी के मलबे और रेत से ढका हुआ है. इजरायली सेना ने ये भी दावा किया है कि सुरंग के आसपास खुदाई की गई है, यहां बुलडोजर के निशान भी मिले हैं.

हमास- ये कहानी झूठी है
हमास ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि पेंटागन और अमेरिकी विदेश विभाग का यह दावा झूठा है कि हमें सैन्य उद्देश्यों के लिए अल शिफा अस्पताल का इस्तेमाल किया है. यह पूरी तरह झूठी और गढ़ी हुई कहानी है. 

IDF ने जारी की चेतावनी
इजरायल की सेना ने दक्षिणी गाजा के कुछ हिस्सों को खाली करने की चेतावनी जारी की है. IDF ने फिलिस्तीनियों को वहां से जाने के लिए कहा है. माना जा रहा है इजरायली सेना जल्द ही इस इलाके को खाली करा देगी, इसके बाद किसी बड़े ग्राउंड ऑपरेशन को अंजाम दिया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- इजरायली सेना को अल शिफा अस्पताल में मिला हथियारों का जखीरा, जानें हमास ने अपने बचाव में क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़