जिनपिंग ने चीनी सेना से कहा- भारत से युद्ध के लिए तैयार रहो !

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने अपनी सेना को भारत के साथ युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा..इस बात से कम से कम ये तो जाहिर होता ही है कि युद्ध भले ही न हो, चीनी सेना पीछे हटने वाली नहीं है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2020, 07:42 PM IST
    • चीन के साथ सीमा-विवाद पर भारत है सख्त
    • मिलिट्री बेस के दौरे के दौरान आया जिनपिंगी बयान
    • भरोसा खोते नजर आ रहे हैं चीनी सैनिक
जिनपिंग ने चीनी सेना से कहा- भारत से युद्ध के लिए तैयार रहो !

नई दिल्ली.  एक तरफ चीन का भारत के साथ सीमा-विवाद चल रहा है जिसको लेकर सैन्यस्तर पर बातचीत के एक के बाद एक दौर चल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चीनी राष्ट्रपति ने अपनी भाड़े की सेना से कहा है कि वे भारत के साथ युद्ध के लिए तैयार रहें!

विवाद पर भारत है सख्त

चीन ने ही पैदा किया है लद्दाख सीमा पर भारत के साथ सैन्य गतिरोध. चीन की विस्तारवादी सोच को भारत ने कड़ी टक्कर देते हुए किसी तरह की मुलायमियत नहीं दिखाई है. पिछले छह माह से चल रहे सीमा विवाद पर गलवान घाटी की घटना के बाद भारत ने बेहद सख्त रुख अपना लिया है. इसी बीच चीन से मिली खबर बताती है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपनी पीएलए से युद्ध के लिए तैयार रहने को कह दिया है.

मिलिट्री बेस के दौरे पर शी जिनपिंग

चीनी जिनपिंग का यह बयान गंभीर नज़र आता है. एक तरफ यह भारत के ऊपर मानसिक दबाव बनाने की पुरानी चीनी रणनीति का हिस्सा लगता है तो दूसरी तरफ यह एक गंभीर वक्तव्य भी लगता है क्योंकि शी जिनपिंग ने एक मिलिट्री बेस पर दौरे के दौरान चीनी सैनिकों से ये बात कही है. चीनी राष्ट्रपति ने अपने सैनिकों से कहा कि वे अपना दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारी में लगाएं.

चीनी सैनिक खो रहे हैं भरोसा

यह अहम खबर सीएनएन ने दुनिया को दी है और उसने इस सिलसिले में रिपोर्ट चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से प्राप्त की है. ये रिपोर्ट बताती है कि चीनी राष्ट्रपति ने अपने सैनिकों से हाई अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा है. इतना ही नहीं जिनपिंग ने अपने भाड़े के फौजियों से पूरी तरह भरोसेमंद रहने को भी कहा है. इस बात से ये भी लगता है कि चीनी सैनिक भारत के साथ युद्ध में अंदर ही अंदर अपना भरोसा भी खो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:   अंजली ने तोड़ दिया दम..पर लव जिहाद की ये शिकार बनी नहीं आयशा..नहीं मानी हार

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़