बाइडेन के पीछे हटने के बाद कमला हैरिस को दिग्गज डेमोक्रेट्स ने दिया समर्थन, लामबंदी तेज

 डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष जैमी हैरिसन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी नवंबर में होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार का चयन करने के लिए एक पारदर्शी और व्यवस्थित प्रक्रिया अपनाएगी. इस बीच कमला हैरिस को पार्टी के कई दिग्गजों ने अपना समर्थन दे दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2024, 11:54 PM IST
  • कमला हैरिस के पक्ष में लामबंदी तेज.
  • कई दिग्गज नेताओं ने दिया समर्थन.
बाइडेन के पीछे हटने के बाद कमला हैरिस को दिग्गज डेमोक्रेट्स ने दिया समर्थन, लामबंदी तेज

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के पीछे हट जाने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कई डेमोक्रेट दिग्गजों ने समर्थन दिया है. प्रतिनिधि सभा की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया. हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी की आधिकारिक उम्मीदवार बनने के लिए अपने पक्ष में समर्थन जुटाने का प्रयास तेज कर दिया है.

बाइडेन के फैसले पर क्या बोलीं हैरिस
हैरिस ने एक बयान में, मैदान से हटने के बाइडन के फैसले को ‘निःस्वार्थ और देशभक्तिपूर्ण कार्य’ करार दिया और कहा कि वह अपनी (डेमोक्रेटिक) पार्टी की ओर से आधिकारिक उम्मीदवार बनाये जाने और जीतने का इरादा रखती हैं. बाइडन ने हैरिस को भावी उम्मीदवार नामित किया है. हैरिस की भावी उम्मीदवारी के मद्देनजर उन्हें मिलने वाले चंदे में तेजी से वृद्धि हुई है.

कई दिग्गज नेताओं ने दिया समर्थन
डेमोक्रेटिक पार्टी के निर्वाचित पदाधिकारी, पार्टी नेता और संगठन हैरिस के समर्थन में लामबंद हो गए हैं. मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर, मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर, इलिनोइस के गवर्नर जे.बी. प्रित्जकर और केंटकी के गवर्नर एंडी बेशर सहित कई अन्य डेमोक्रेट ने सोमवार को हैरिस की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

पार्टी ने कहा पारदर्शी प्रक्रिया अपनाएंगे
इस बीच डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी’ (डीएनसी) के अध्यक्ष जैमी हैरिसन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी नवंबर में होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार का चयन करने के लिए एक पारदर्शी और व्यवस्थित प्रक्रिया अपनाएगी. अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए पांच नवंबर को होने वाले चुनाव में करीब 100 दिन बाकी हैं. 

ये भी पढ़ें- इस शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं Sushmita Sen, पेरेंट्स ने लगा दी थी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़