Farmer Protest का समर्थन कर रहे खालिस्तानियों ने US में बापू की मूर्ति का किया अपमान

जो कृषि कानून भारत में लागू किया गया है उसका विरोध अमेरिका (America), कनाडा समेत कई देशों में हो रहा है. इसके विरोध में खालिस्तान समर्थक (Khalistan Supporter)  सबसे आगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2020, 11:18 AM IST
  • अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों ने किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अपमान
  • US में हो रहा किसान आंदोलन का समर्थन
  • विदेश में दिख रहे खालिस्तानी झंडे
Farmer Protest का समर्थन कर रहे खालिस्तानियों ने US में बापू की मूर्ति का किया अपमान

नई दिल्ली: भारत में कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं. इन किसानों के आंदोलन (Farmers protest) के नाम पर कई ऐसी देश विरोधी ताकतें हैं जो अपना एजेंडा चलाना चाहती हैं. किसान आंदोलन के बहाने कुछ भारत विरोधी लोग (Anty India People) भारत के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. 

यही कारण है कि जो कृषि कानून भारत में लागू किया गया है उसका विरोध अमेरिका (America), कनाडा समेत कई देशों में हो रहा है. इसके विरोध में खालिस्तान समर्थक (Khalistan Supporter)  सबसे आगे हैं.

अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों ने किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अपमान

आपको बता दें कि वॉशिंगटन (Washington) में खालिस्तानी अलगाववादियों (Khalistani Separatists) के सदस्यों ने भारत के नए कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में सिख-अमेरिकी युवाओं द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने आक्रोशित होकर प्रतिमा को क्षत विक्षत करने की कोशिश की. भारत में इस कुकृत्य की जमकर आलोचना हो रही है.
UP Politics: सियासी वजूद बचाने के लिए के लिए Asaduddin Owaisi से हाथ मिलाएंगी Mayawati?

US में हो रहा किसान आंदोलन का समर्थन

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी क्षेत्र, मैरीलैंड और वर्जीनिया के आसपास के सैकड़ों सिखों के साथ-साथ न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, पेंसिल्वेनिया, इंडियाना, ओहियो और नॉर्थ कैरोलिना के सिखों ने भी शनिवार को भारतीय दूतावास तक कार रैली निकाली थी. वह सभी प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए थे. किसान आंदोलन का समर्थन करने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन भारत के राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान, हिंदुस्तान की एकता और अखंडता पर चोट करना किसी को भी बर्दाश्त नहीं होगा.

विदेश में दिख रहे खालिस्तानी झंडे

आपको बता दें कि कनाडा और अमेरिका में शांतिपूर्ण विरोध जल्द ही अलगाववादी सिखों द्वारा हाईजैक कर लिया गया, जो भारत विरोधी पोस्टर और बैनर के साथ खालिस्तानी झंडे ले जा रहे थे. लगातार विदेशों में खालिस्तानी झंडे फहराए जा रहे हैं ये बेहद चिंताजनक है.

Bihar: Lalu Yadav की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टरों ने बताया कभी भी काम करना बंद कर सकती है किडनी

उग्र खालिस्तानी समर्थकों द्वारा वाशिंगटन में कहा गया था कि वे खालिस्तान गणराज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं. गौरतलब है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान, खालिस्तान समर्थक की युवा महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कूद पड़े और उस पर पोस्टर चिपका दिया. समूह भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक नारे लगा रहा था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़