क्या किम जोंग की मौत के बाद उसकी बहन के हाथ में है उत्तर कोरिया की सत्ता

किम जोंग की बहन ने उत्तर कोरिया की सीमा के भीतर उड़ रहे दक्षिण कोरिया के प्रोपेगैंडा गुब्बारों से चिढ़ कर उसके खिलाफ युद्ध की धमकी दी है. इससे एक बात तो ज़ाहिर होती है कि किम जोंग उन शायद अब इस दुनिया में नहीं रहा और उसकी बहन किम के हमशक्लों के जरिये अब उत्तर कोरिया का राज चला रही है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2020, 07:34 AM IST
    • किम यो जोंग ने दी दक्षिण कोरिया पर हमले की धमकी
    • दक्षिण कोरिया ने भेज संदेश वाले गुब्बारे
    • तानाशाह की बहन ने जारी किया बयान
    • ''लाइज़न ऑफिस को नेस्तोनाबूद कर देंगे''
क्या किम जोंग की मौत के बाद उसकी बहन के हाथ में है उत्तर कोरिया की सत्ता

नई दिल्ली.  किसी शत्रु राष्ट्र पर हमला करना या न करना देश के सर्वोच्च नेता का विशेषाधिकार होता है. इसी प्रकार यदि इस तरह का कोई अंतरराष्ट्रीय बयान दिया जाता है तो वह या तो विदेश मंत्रालय के माध्यम से दिया जाता है या देश का सर्वोच्च नेता स्वयं देता है. दक्षिण कोरिया पर हमले का यह बयान किम जोंग उन की बहन के द्वारा दिया जाना ये जाहिर करता है कि किम अब नहीं रहा इसलिए उसके सीधे तौर पर कोई बयान या वीडियो सामने नहीं आ रहे हैं.

 

 

दक्षिण कोरिया ने भेज संदेश वाले गुब्बारे

दक्षिण कोरिया अक्सर उत्तर कोरिया के आकाश में प्रोपेगैंडा बलून्स भेजता रहता है. अभी हाल में जब इस तरह की घटना हुई और नॉर्थ कोरिया के आसमान में उसके खिलाफ लिखे संदेशों वाले गुब्बारे उड़ते देखे गए तो तनाशाह किम जोंग उन की बहन ने साउथ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की धमकी दे डाली है.

किम यो जोंग ने जारी किया बयान

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने ये जताना शुरू कर दिया है कि उत्तर कोरिया के बड़े फैसले अब वे लेने में सक्षम हो गई हैं. उन्होंने पहले भी एक बार साउथ कोरिया को अपरोक्ष चेतावनी दी थी किन्तु इस बार सीधी तौर पर किम यो जोंग ने ये बयान जारी किया कि -  सीमा पर अपने प्रदर्शनकारियों को रोकने में नाकाम रहा 'दुश्मन' जल्द ही इसका परिणाम भुगतने वाला है. 

''सैन्य-अधिकारियों को दे दिये हैं कार्रवाई के आदेश''

किम यो जोंग नॉर्थ कोरिया में किम जोंग उन के बाद सबसे ताकतवर नेता मानी जाती हैं. किम यो जोंग के दक्षिण कोरिया को सीधे तौर पर दुश्मन करार देते हुए कहा है कि सियोल सीमा पर बेकार हो चुके लाइजन ऑफिस को अब बहुत जल्दी नेस्तोनाबूद कर दिया जाएगा. किम यो जोंग ने ये भी कहा कि - अपने देश के सर्वोच्च नेता से मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए मैंने देश की सेना के प्रमुख अधिकारियों से दुश्मन देश के खिलाफ आरपार की कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें. ये पांच आटे नियंत्रत करेंगे आप का ब्लड शुगर

ट्रेंडिंग न्यूज़