Optical Illusion: तेज दिमाग है तो 10 सेकेंड में कॉफी बींस में चेहरा ढूंढकर दिखाएं, सिर्फ 5% लोगों के बस की है बात

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग की कसरत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. ऐसा ही एक पिक्चर पजल है, जिसे सिर्फ तेज नजरों और दिमाग वाले ही सॉल्व कर पाएंगे. अगर आप खुद को आजमाना चाहते हैं, तो इन कॉफी बींस में 10 सेकेंड में छिपा हुआ आदमी का चेहरा ढूंढकर दिखाएं. 

Written by - | Last Updated : Nov 21, 2022, 05:27 PM IST
  • फोटो पर जरा अपनी नजरें दौड़ाइये
  • कॉफी बींस के बारे में जानिए यहां
Optical Illusion: तेज दिमाग है तो 10 सेकेंड में कॉफी बींस में चेहरा ढूंढकर दिखाएं, सिर्फ 5% लोगों के बस की है बात

नई दिल्लीः Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग की कसरत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. पिक्चर पजल दिमाग को सोचने और ढूंढने की स्थिति में लाते हैं, जहां हम अपने दिमाग पर जोर डालते हैं. यह एक्सरसाइज ट्रिकी सिचुएशंस को सॉल्व करने के लिए भी बेहतर मानी जाती है. आजकल इंटरनेट में बहुत से पिक्चर पजल हैं, जिनकी मदद से यह एक्सरसाइज की जा सकती है. 

जरा अपनी नजरें दौड़ाइये
ऐसा ही एक पिक्चर पजल है, जिसे सिर्फ तेज नजरों और दिमाग वाले ही सॉल्व कर पाएंगे. अगर आप खुद को आजमाना चाहते हैं, तो इन कॉफी बींस में 10 सेकेंड में छिपा हुआ आदमी का चेहरा ढूंढकर दिखाएं. दावा किया जाता है कि सिर्फ 5 प्रतिशत लोग इसे निर्धारित समय में ढूंढ पाते हैं. तो क्या आप उनमें से एक हैं तो जरा दौड़ाइये अपनी नजरें.

कॉफी बींस के बारे में जानिए
तब तक हम आपको कॉफी बींस के बारे में कुछ जानकारियां दे देते हैं. कॉफी बींस वास्तव में कॉफी के पेड़ों पर उगने वाले फल का बीज होते हैं. आजकल बाजार में मुख्य चार प्रकार के कॉफी बींस मिलते हैं. अरेबिका कॉफी बींस सबसे अधिक लोकप्रिय और अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कॉफी बींस में से एक है. इसका स्वाद थोड़ा स्ट्रॉन्ग होता है, लेकिन फिर भी काफी मीठी होती है.

रोबुस्टा कॉफी बींस काफी मजबूत होते हैं. इनका स्वाद हल्का कड़वा लग सकता है. इनमें कैफीन की मात्रा ज्यादा होती है. लाइबेरिका कॉफी बींस आकार में बड़े होते हैं और अक्सर ये अनियमित आकार में मिलते हैं. इसका स्वाद थोड़ा सा स्मोकी और वुडी होता है. एक्सेलसा कॉफी बींस की खेती भी बहुत कम की जाती है.सभी कॉफी बींस का केवल 7% ही इसकी खेती की जाती है.

आपने कॉफी बींस के बारे में तो ठीकठाक जानकारी हासिल कर ली है, लेकिन क्या आप ऊपर दिए गए पिक्चर पजल में आदमी ढूंढ पाए. अगर नहीं तो हम देते हैं इसका जवाब. नीचे दी गई तस्वीर में लाल घेरे में इसका जवाब है.

यह भी पढ़िएः इस कस्बे में बसने वालों को मिल रहे 25 लाख रुपये नगद, क्या आप घर बनाना चाहेंगे वहां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़