Pakistan: इमरान खान को सीवर की बदबू से मारने की साजिश... जेल में पानी तक नहीं मिलता!

Imran Khan in Jail: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं. उनकी पार्टी ने दावा किया है कि उनके साथ जेल में बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है. इमरान की बुनयादी आवश्यकताएं भी पूरी नहीं हो पा रही हैं. इमरान ने भी मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2024, 09:51 AM IST
  • एक साल से जेल में बंद हैं इमरान
  • तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी
Pakistan: इमरान खान को सीवर की बदबू से मारने की साजिश... जेल में पानी तक नहीं मिलता!

नई दिल्ली: Imran Khan in Jail: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं. उनकी जान को एक बार फिर खतरा बताया जा रहा है. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ऐसा दावा किया है कि इमरान खान को मारने की साजिश की जा रही है. पार्टी ने कहा कि उन्हें जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है. उनके साथ बहुत दुर्व्यवहार किया जा रहा है.

इमरान के साथ क्या हो रहा?
PTI के ने दावा किया है कि पूर्व PM इमरान खान के साथ जेल में खराब सलूक किया जा रहा है. आगे दावा किया गया है कि जेल की सेल में सीवर का ढक्कन भी जानबूझकर खुला रखा जाता है, ताकि इमरान को रहने में परेशानी हो. इमरान खान को जेल में पानी तक नहीं मिलता. उन्हें दिन की एक ही बाल्टी पानी की दी जाती है. इमरान की जेल में बुनयादी जरूरतें भी पूरा नहीं की जा रही हैं.

इमरान जैसा बर्ताव तो आम कैदियों के साथ भी नहीं होता
PTI के नेता सैयद जुल्फिकार अब्बास बुखारी ने दावा किया है कि इमरान खान तो प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन उनके साथ जैसा बर्ताव हो रहा है वैसा एक आम कैदी के साथ भी नहीं होना चाहिए. जैसा सलूक एक आम कैदी के साथ नहीं होता, वैसा पूर्व PM के साथ हो रहा है. वह भी तब जब उन्हें गैर-कानूनी तरीके से जेल में रखा गया है.

इमरान खान क्या बोले?
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को एक बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि वे (शहबाज सरकार) चाहें जो कर लें, मुझे नहीं तोड़ सकते. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- मेरी जेल से जुड़े सभी प्रशासनिक मामले ISI कंट्रोल करती है. मुझे कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेना प्रमुख और डीजी ISI जिम्मेदार होंगे.

एक साल से जेल में बंद
गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी पाए गए थे. फिर बीते साल 5 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. तब से ही वे जेल में बंद हैं. उन्हें बीच में जमानत भी मिली लेकिन रिहाई नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें- ईरान सरकार का अहम कदम, पहली बार महिला प्रवक्ता की हुई नियुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़