पाकिस्तान की सेना ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा- '...हम युद्द के लिए तैयार'

पाकिस्तान के असैन्य और सैन्य नेतृत्व ने सोमवार को कहा कि अगर “शांतिप्रिय राष्ट्र” पर युद्ध थोपा गया, तो सशस्त्र बल “दुश्मन से लड़ने” के लिए तैयार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 10:55 PM IST
  • जानिए क्या बोली पाकिस्तानी सेना
  • शाहबाज शरीफ ने भी दिया ये बयान
पाकिस्तान की सेना ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा- '...हम युद्द के लिए तैयार'

इस्लामाबादः पाकिस्तान के असैन्य और सैन्य नेतृत्व ने सोमवार को कहा कि अगर “शांतिप्रिय राष्ट्र” पर युद्ध थोपा गया, तो सशस्त्र बल “दुश्मन से लड़ने” के लिए तैयार हैं. भारत और पाकिस्तान की वायुसेनाओं की हवाई झड़प की वर्षगांठ के मौके पर पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष, तीनों सेनाओं के प्रमुख और सशस्त्र बल ने ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटॉर्ट’ के दौरान सशस्त्र बलों द्वारा प्रदर्शित अदम्य साहस को सलाम किया. 

जानिए क्या बोली पाक आर्मी
इसमें कहा गया, “इस दिन स्मरण रहे कि हम जहां एक शांतिप्रिय राष्ट्र हैं, वहीं अगर हम पर कभी भी युद्ध थोपा जाता है, तो पाकिस्तान के सशस्त्र बल न केवल मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा के लिए, बल्कि दुश्मन से लड़ने के लिए हमेशा तैयार हैं.” सेना ने आगे कहा, “भ्रम में आकर कोई भी दुस्साहस किये जाने का पाकिस्तान के सशस्त्र बल पूरी ताकत से मुंहतोड़ जवाब देंगे.’

पाक पीएम ने भी उगला जहर
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय राष्ट्र है, लेकिन रक्षा के अपने दायित्व के प्रति सचेत भी है. उन्होंने कहा, “पुलवामा हमले के बहाने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के भारतीय उल्लंघन का करारा जवाब देने के लिए आज देश पीएएफ को भरपूर सम्मान देता है. हम सभी के साथ शांति का लक्ष्य लेकर चलते हैं, लेकिन हमें राष्ट्र रक्षा के अपने उद्देश्यों का भी ख्याल है. इस बारे में किसी को कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंः 'हिंदू धर्म में कट्टरता नहीं', जानिए क्यों सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बड़ी बात

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खस्ताहाल हैं और जरूरी चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. पाकिस्तान अन्य देशों से मदद की गुहार लगा रहा है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में लगातार आतंकी घटनाएं भी बढ़ रही हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़