नूपुर शर्मा टिप्पणी विवाद में जानें क्या बोला अमेरिका, भाजपा की तारीफ की लेकिन...

Prophet remark row: अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, ‘‘हमने भाजपाा के दो पूर्व पदाधिकारियों की अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2022, 10:24 AM IST
  • अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस का बयान
  • बोले, हम मानवाधिकारों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
नूपुर शर्मा टिप्पणी विवाद में जानें क्या बोला अमेरिका, भाजपा की तारीफ की लेकिन...

वाशिंगटन: Prophet remark row: पैगंबर टिप्पणी विवाद में अब अमेरिका ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है. 

क्या आया है बयान 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बृहस्पतिवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने भाजपाा (भारतीय जनता पार्टी) के दो (पूर्व) पदाधिकारियों की अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा की है और हमें यह देखकर खुशी हुई कि पार्टी ने उनके बयानों की सार्वजनिक तौर पर निंदा की.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम धर्म या आस्था की स्वतंत्रता समेत मानवाधिकार से जुड़ी चिंताओं को लेकर वरिष्ठ स्तर पर भारत सरकार के साथ नियमित संवाद करते रहते हैं.’’ 

प्राइस ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हम भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. (अमेरिका के) विदेश मंत्री जब पिछले साल नयी दिल्ली में थे, तो उन्होंने कहा था कि भारतीय और अमेरिकी लोग समान मूल्यों-मानव की गरिमा, मानव का सम्मान, अवसर की समानता और धर्म या आस्था की स्वतंत्रता- में भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारे लोकतंत्र के मूलभूत मूल्य हैं और अमेरिकी दुनिया भर में इनके समर्थन में आवाज उठाते हैं.

ये भी पढ़िए- अग्निपथ योजना: भर्ती की अधिकतम उम्र बढ़ाकर 23 साल की गई, विरोध के बीच सरकार का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़