VIDEO: शहबाज शरीफ की हरकत पर लोगों को 'Mr Bean' की याद आई, जानें ऐसा क्या किया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. जिसमें उनकी हरकत को देख कर कोई भी अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएगा. शरीफ इस वीडियो में एक प्रोटोकॉल अधिकारी से छाता छीनते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे वह बारिश में भीग रही हैं.

Written by - IANS | Last Updated : Jun 23, 2023, 03:51 PM IST
  • शहबाज शरीफ ने महिला अधिकारी से छीना छाता
  • महिला अधिकारी को बारिश में भीगने के लिए छोड़ा
VIDEO: शहबाज शरीफ की हरकत पर लोगों को 'Mr Bean' की याद आई, जानें ऐसा क्या किया

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में वैश्विक वित्तपोषण शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पेरिस गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, एक प्रोटोकॉल अधिकारी से छाता छीन लेते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे वह बारिश में भीग रही हैं.

शहबाज शरीफ ने महिला अधिकारी से क्यों छीना छाता?
45 सेकंड के वीडियो में, ग्रे रंग का सूट पहने शरीफ छाता छीनने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं, जिसे अधिकारी ने पकड़ रखा है. कुछ सेकंड के बाद, वह उससे छाता लेकर अकेले चलने लगते हैं, जबकि अधिकारी तेज बारिश में उनका पीछा कर रही होती है.

वह तब तक उनके पीछे चलती रहती हैं, जब तक प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल के प्रवेश द्वार पर नहीं पहुंच जाते. इस घटना पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया आई. एक ट्विटर यूजर ने कहा, कई अन्य लोग हैं, इसलिए वह (प्रोटोकॉल अधिकारी) किसी अन्य महिला अधिकारी की छतरी का उपयोग कर सकती थी, एक अन्य व्यक्ति ने कहा, क्योंकि पिछली बार ईरान में जब किसी और ने उनके लिए छाता थामा था.

'शहबाज शरीफ को देखकर मिस्टर बीन की याद आई'
एक ट्विटर यूजर ने मजाक में कहा, उसे देखकर मुझे मिस्टर बीन की याद आती है, जबकि एक अन्य यूजर ने कहा, और उसने उसका छाता चुरा लिया. नई वैश्विक वित्तपोषण संधि के लिए शिखर सम्मेलन गुरुवार को पेरिस में शुरू हुआ, इसमें विभिन्न क्षेत्रों के 300 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए.

प्रतिभागियों से छह गोल मेजों के माध्यम से जलवायु परिवर्तन से संबंधित वित्तपोषण मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है, इसमें अंतरराष्ट्रीय वित्तीय वास्तुकला में सुधार, विश्वास बहाल करना, रणनीतियों के लिए साझेदारी बनाना और निजी क्षेत्र के लिए अनुकूल माहौल बनाना शामिल है.

शिखर सम्मेलन से पहले, शरीफ ने कई विश्व नेताओं और संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रमुखों से मुलाकात की और विकासशील देशों के सामने आने वाली चुनौतियों, खासकर जलवायु परिवर्तन के कारण पर प्रकाश डाला.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने विकासशील देशों की पीड़ा को कम करने और शांति सुनिश्चित करने के प्रयास में दुनिया में वित्तीय संसाधनों के वितरण के लिए एक निष्पक्ष और न्यायसंगत फॉर्मूले की आवश्यकता पर बल दिया.

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी संसद में आतंकवाद को लेकर पीएम मोदी ने की बड़ी टिप्पणी, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़