खत्म हुआ शहबाज शरीफ का कार्यकाल, अंतिम दिन बोले, इमरान सरकार ने 'दोस्तों' से संबंध बिगाड़े

शहबाज शरीफ ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पिछली सरकार पर भारी कर्ज लेने और ‘दुनिया के सामने सिर झुकाने’ का भी आरोप लगाया. आतंकवाद में वृद्धि के बारे में शरीफ ने कहा कि ‘पूर्व प्रधानमंत्री ने उन्हें (आतंकवादियों को) पाकिस्तान में आने और बसने के लिए आमंत्रित किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2023, 10:26 PM IST
  • इमरान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप.
  • बोले-‘दुनिया के सामने सिर झुकाया’.
खत्म हुआ शहबाज शरीफ का कार्यकाल, अंतिम दिन बोले, इमरान सरकार ने 'दोस्तों' से संबंध बिगाड़े

इस्लामाबाद. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान सरकार पर मित्र देशों के साथ संबंध खराब करने का आरोप लगाया है. शरीफ ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार को अपने 16 महीने के शासन के दौरान पिछले शासन की लापरवाही और विफलताओं का बोझ उठाना पड़ा. 

शरीफ 13 दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे और बुधवार को संसद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद विदाई भाषण में उन्होंने कहा कि 16 महीने का कार्यकाल ‘मेरे जीवन की सबसे कठिन परीक्षा’ रहा. संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में अपने विदाई भाषण में शरीफ ने कहा, ‘मुझे अपने 38 साल के लंबे राजनीतिक करियर में पहले कभी इतने कठिन दौर से गुजरना नहीं पड़ा क्योंकि देश गंभीर आर्थिक संकट में फंसा था, तेल की कीमतें ऊंची बनी हुई थीं और राजनीतिक अराजकता की स्थिति थी.’ 

विफलताओं का बोझ उठाना पड़ा
उन्होंने खान के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपने 16 महीने के शासन के दौरान उसकी लापरवाही और विफलताओं का बोझ उठाना पड़ा. पिछले साल अप्रैल में क्रिकेटर से नेता बने खान को अविश्वास मत के जरिए सत्ता से हटाया गया था. उनके बाद शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री बने. शरीफ ने कहा कि पिछली सरकार ने मित्र देशों के साथ पाकिस्तान के संबंधों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया.

‘दुनिया के सामने सिर झुकाने’का आरोप लगाया
उन्होंने खान के नेतृत्व वाली पिछली सरकार पर भारी कर्ज लेने और ‘दुनिया के सामने सिर झुकाने’ का भी आरोप लगाया. आतंकवाद में वृद्धि के बारे में शरीफ ने कहा कि ‘पूर्व प्रधानमंत्री ने उन्हें (आतंकवादियों को) पाकिस्तान में आने और बसने के लिए आमंत्रित किया. यह कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि आतंकवाद फिर से सिर उठाने लगा और स्वात तथा उसके बाहर तबाही मचा रहा है.’ शरीफ ने कहा कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री को लेकर कोई गतिरोध नहीं है. उन्होंने कहा कि वह नेता प्रतिपक्ष राजा रियाज से अंतरिम प्रधानमंत्री को लेकर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा पर संसद में क्या बोले अमित शाह, विपक्ष से की ये अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़