ईसाई बिजनेसमैन पर आया इस इस्लामिक देश की राजकुमारी का दिल, धूमधाम से शादी की तैयारी

इंटरनेट पर फैली जानकारियों के मुताबिक जमील एलेक्जेंडर थर्मियोटिस मूल रूप से वेनेजुएला के रहने वाले हैं और उनकी जड़ें ग्रीस यानी यूनान में हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 07:38 PM IST
  • वेनेजुएला में जन्में हैं थर्मियोटिस
  • सोशल मीडिया पर कम सक्रियता
ईसाई बिजनेसमैन पर आया इस इस्लामिक देश की राजकुमारी का दिल, धूमधाम से शादी की तैयारी

वाशिंगटन. पश्चिम एशियाई देश जॉर्डन की 25 वर्षीय राजकुमारी ईमान का दिल अमेरिका एक बड़े बिजनेसमैन पर आ गया है और इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है. दरअसल जॉर्डन की रॉयल फैमिली की लक्जरी लाइफ की चर्चा पूरी दुनिया में होती है.

ऐसे में इस राजघराने की बेटी यानी राजकुमारी ईमान की सगाई की खबर भी दुनिया के कई अखबारों में प्रकाशित हुई है. ईमान की एंगेजमेंट पिछले हफ्ते अमेरिका के बिजनेसमैन जमील एलेक्जेंडर थर्मियोटिस के साथ हुई है. इसकी जानकारी जॉर्डन की रानी रानिया अल अब्दुल्ला ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है. 

वेनेजुएला में जन्में हैं थर्मियोटिस
इंटरनेट पर फैली जानकारियों के मुताबिक जमील एलेक्जेंडर थर्मियोटिस मूल रूप से वेनेजुएला के रहने वाले हैं और उनकी जड़ें ग्रीस यानी यूनान में हैं. थर्मियोटिस का परिवार ईसाई धर्म से ताल्लुक रखता है. अगर जॉर्डन की रॉयल फैमिली की बात करें तो इसे हशमाइट राजवंश भी कहा जाता है. दरअसल यह परिवार मूल रूप से अरब राजवंश से जुड़ा हुआ है. इस वक्त जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला-2 हैं. उनकी पत्नी रानिया अब्दु्ल्ला हैं. अब्दुल्ला और रानिया की सबसे बड़ी बेटी ईमान हैं जिनका जन्म 1996 में हुआ था. 

सोशल मीडिया पर कम सक्रियता
बता दें कि राजपरिवार का कोई भी बच्चा सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं है लेकिन मां रानिया का इंस्टाग्राम अकाउंट अक्सर चर्चा में रहता है. ईमान के मंगेतर जमील अमेरिका एक वेंचर कैपिटलिस्ट हैं. वो बिग एप्पल में मैनेजिंग पार्टनर हैं. 

थर्मियोटिस और ईमान के बारे में जानकारी कम
जमील और ईमान के बारे में अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों कैसे मिले? अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तरह ही घुड़सवारी की शौकीन ईमान स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी रखती हैं. ईमान की मां रानिया को फैशन आइकन माना जाता है और पहले मीडिया में आई कई तस्वीरों के मुताबिक ईमान भी अब मां की राह पर हैं. उन्हें अब स्टाइल स्टेटमेंट के लिए पहचान मिलने लगी है.

तख्त की उत्तराधिकारी नहीं है ईमान
हैलो मैगजीन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक मध्य-पूर्व की कई चैंपियनशिप में ईमान अपने दक्ष घुड़सवार होने को साबित कर चुकी हैं. यह भी बता दें कि रॉयल फैमिली का हिस्सा होने के बावजूद ईमान परिवार के उत्तराधिकार में कोई हिस्सा नहीं रखती हैं. दरअसल जॉर्डन के नियमों के मुताबिक परिवार का उत्तराधिकारी कोई पुरुष ही हो सकता है. सिर्फ अगर पुरुष उत्तराधिकारी मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है, उसी हालत में महिला को उत्तराधिकार मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- दूसरी बार पिता बना धोनी का चहेता क्रिकेटर, अनोखी है टेनिस खिलाड़ी से प्यार और शादी की दास्तां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़