चीन का एक और दुष्प्रचार VIDEO: क्योंकि हिंदुस्तान का दम देख ड्रैगन सहमा हुआ है!

चीन का सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स शायद सनक गया है, तभी तो वो बार-बार वीडियो के जरिए भारत को डराने की बेकार कोशिश कर रहा है. अब एक और दुष्प्रचार वीडियो आया है, इसमें चीन का एक सैनिक कह रहा है कि हमें हमारी सरहद जान से प्यारी है और हम एक इंच ज़मीन नहीं देंगे..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2020, 09:56 AM IST
    • प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकता है चीन
    • वीडियो के जरिए बार-बार दे रहा है अपने खौफ का परिचय
    • सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दुष्प्रचार फैलाने का लिया है ठेका
चीन का एक और दुष्प्रचार VIDEO: क्योंकि हिंदुस्तान का दम देख ड्रैगन सहमा हुआ है!

नई दिल्ली: चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो साझा किया है. इसमें चीन का एक सैनिक कह रहा है की हमें हमारी सरहद जान से प्यारी है और हम एक इंच ज़मीन नहीं देंगे. इस वीडियो को चीन के लोगों के लिए दुष्प्रचार माना जा रहा है.

ग्लोबल टाइम्स मे साझा किया वीडियो

गलवान में भारतीय सैनिकों का पराक्रम देखने के बाद चीन सहमा हुआ है. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं उसकी वजह भी समझ लीजिए. ये वीडियो खुद चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने साझा किया है. जिसमें चीन का ये सैनिक कह रहा है की हम हमारी सरहद जान से प्यारी है और हम एक इंच जमीन भी नहीं देंगे.

भारत के खिलाफ चीन का दुष्प्रचार

चीन का ग्लोबल टाइम्स प्रोपेगेंडा करने से बाज नहीं आ रहा है. इसलिए इसे आप दुष्प्रचार टाइम्स भी कह सकते हैं.

लद्दाख  में हुई तनातनी के बाद से चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स यह साबित करने में लगा है कि चीनी सेना हर स्थिति के लिए तैयार है. कुछ दिनों पहले अखबार ने सैन्य अभ्यास का एक वीडियो जारी किया था और अब उसने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की क्षमता को दर्शाने वाला एक वीडियो जारी किया है. हालांकि, इस बार उसे मुंह की खानी पड़ी है.

दरअसल, चीनी अखबार ने 21 जून को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया. जिसमें दिखाया गया है कि आंखों पर पट्टी बांधे चीनी सैनिक 99 सेकंड में राइफल और पिस्टल असेम्बल कर रहे हैं.

ग्लोबल टाइम्स के जवाब में इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है, जिसे देखने के बाद चीनियों को निश्चित तौर पर समझ आ गया होगा कि भारतीय जवान क्या कर सकते हैं.

चमगादड़ चीन को मिला करारा जवाब

एक यूजर ने ITBP का वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि भारतीय सैनिक दोनों हाथों में राइफल थामे हुए हैं और महज 26 सेकंड में उन्हें पहले डी- असेम्बल करते हैं और फिर असेम्बल करते हैं. गौर करने वाली बात यह है कि वे यह सब एक ही हाथ से करते हैं.

साफ है कि चीन डरा हुआ है, हिंदुस्तान के गर्दन तोड़ और हड्डी तोड़ पराक्रम के बाद अब वो एक बार फिर बातचीत की टेबल पर है. कोर कमांडर स्तर की बैठक चीन की तरफ मोल्डो इलाके में हुई. चीन चाहे जितनी कोशिश कर ले लेकिन अब भारत ने पूरी दुनिया के सामने ये बात खोल कर रख दी है की चीन की सेना सिर्फ और सिर्फ कागज़ी है.

इसे भी पढ़ें: LAC पर मामला गंभीर, चीन पीछे न हटा तो चमकेगी शमशीर

इसे भी पढ़ें: कोरोना को मात देने के लिए बाबा रामदेव लांच करेंगे दवा

ट्रेंडिंग न्यूज़