Sukhna Lake Water Level: चंडीगढ़ में भीषण गर्मी! सूखना लेक में पानी का स्तर गिरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2290346

Sukhna Lake Water Level: चंडीगढ़ में भीषण गर्मी! सूखना लेक में पानी का स्तर गिरा

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में इस बार गर्मी लगातार बढ़ रही है. इसके तहत इस बार सुखना झील का जलस्तर भी कम हो गया है.

 

Sukhna Lake Water Level: चंडीगढ़ में भीषण गर्मी! सूखना लेक में पानी का स्तर गिरा

Chandigarh Weather Today/पवीत कौर: चंडीगढ़ में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में लगातार  (Chandigarh Weather Today)  भीषण गर्मी और मई में बारिश न होने के कारण सुखना झील का जलस्तर कम हो गया है. बता दें कि 15 मई को 1157 फीट से घटकर 11 जून को 1156.55 फीट पर आ गया है हालांकि, नाव चलाने के लिए अभी भी पानी पर्याप्त है. 

वरिष्ठ यूटी अधिकारी का बयान
एक वरिष्ठ यूटी अधिकारी ने बताया कि गर्मियों में जलस्तर का गिरना सामान्य है और 2016 में यह 1153 फीट तक गिर गया था. गर्मी की लहर आने की वजह से पारा 43.9°C तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़े:  Fulveri Symptoms: क्या है फुलवेरी? त्वचा में नजर क्यों आते हैं सफेद धब्बे,  इससे बचने के क्या है उपचार
 

सोमवार को अधिकतम तापमान 42.9°C से बढ़कर मंगलवार को 43.9°C हो गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है. शहर में हीटवेव की स्थिति वापस आ गई है और आईएमडी अधिकारियों के अनुसार, सप्ताह के अंत तक दिन का तापमान 46°C तक जा सकता है.

 Chandigarh Weather Today (ऑरेंज अलर्ट जारी)
चंडीगढ़ में बढ़ते तापमान (Chandigarh Weather Today) को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  वहीं शुक्रवार और शनिवार के लिए मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस सप्ताह में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. जो कि सामान्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, जो सामान्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग के अनुमान अभी तक तापमान में कोई गिरावट नहीं देखी जाएगी.

ये भी पढ़े: Diarrhea: जाने गर्मियों में क्यों आ रहे है डायरिया के केस, कैसे कर सकते है बचाव

Trending news