Punjab Election : राम रहीम का डेरा सच्चा सौदा किसे देगा समर्थन, वोटिंग से दो दिन पहले होगा फैसला
Advertisement

Punjab Election : राम रहीम का डेरा सच्चा सौदा किसे देगा समर्थन, वोटिंग से दो दिन पहले होगा फैसला

Punjab Election : पंजाब में डेरा सच्चा सौदा के करीब 40 लाख वोटर्स है और कुल 117 सीटों में से करीब 70 पर डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव है. डेरा सच्चा सौदा की पॉलिटिकल विंग इन दिनों पंजाब के अनेक जिलों में जाकर पंजाब की वोटर्स और डेरा श्रद्धालुओं की नब्ज टटोलने में जुटी है. 

सिरसा में नाम चर्चा

विजय कुमार/ सिरसा : Punjab Election : पंजाब में आगामी 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव है. मतदान में एक हफ्ते का समय रह गया है, इधर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के फरलो पर छूटकर आने के बाद डेरा सच्चा सौदा में चुनावी मंथन का दौर शुरू हो गया है. पंजाब और सिरसा में आज नाम चर्चा का आयोजन किया गया है, जिसमें हरियाणा और पंजाब से काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने शिरकत की. 

ये भी पढ़ें : यूपी में BJP के वोट तो कोको ले गई, राकेश टिकैत ने बताया- कोको कौन

रेप और मर्डर केस में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह पिछले 4 साल से रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे हैं. पिछले दिनों 21 दिनों की फरलो मिलने के बाद से डेरा प्रमुख गुरुग्राम के आश्रम में हैं. हालांकि ऐसा पहली बार हुआ है कि डेरा प्रमुख न तो सिरसा के डेरा में है और न ही जेल में. ऐसे में बिना राम रहीम के ही आज नाम चर्चा का आयोजन किया गया.

WATCH LIVE TV

डेरा सच्चा सौदा इस बार 2022 के विधानसभा चुनाव में किस पार्टी या फिर किस उम्मीदवार को समर्थन देगा, इस विषय को लेकर भी डेरा में मंथन चल रहा है. हालांकि डेरा के सूत्रों के अनुसार इस बारे में डेरा सच्चा सौदा 17 - 18 फरवरी को ही पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर अपना फैसला देगा. डेरा सच्चा सौदा की पॉलिटिकल विंग इन दिनों पंजाब के अनेक जिलों में जाकर पंजाब की वोटर्स और डेरा श्रद्धालुओं की नब्ज टटोलने में जुटी है.

पिछली बार अकाली दल को दिया था समर्थन 

2017 के विधानसभा चुनाव में डेरा सच्चा सौदा ने अकाली दल को अपना खुलकर समर्थन दिया था, हालांकि अकाली दल सरकार बनाने में नाकाम रहा था और कांग्रेस की सरकार बन गई थी. पंजाब में डेरा सच्चा सौदा के करीब 40 लाख वोटर्स है और 117 सीटों में से करीब 70 पर डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव है. ऐसे में अब देखना होगा कि डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव 2022 के विधानसभा चुनाव में कितना देखने को मिलता है.

Trending news