Covid Case in Himachal Pradesh: हिमाचल में एक दिन में आए 200 से अधिक कोरोना केस
Advertisement

Covid Case in Himachal Pradesh: हिमाचल में एक दिन में आए 200 से अधिक कोरोना केस

देश में कोरोना के केस एक बाद फिर से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में हर तरफ लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. वहीं बात करें हिमाचल प्रदेश की तो जिले में मंगलवार को 263 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं.

Covid Case in Himachal Pradesh: हिमाचल में एक दिन में आए 200 से अधिक कोरोना केस

Coronavirus in himachal Pradesh: देश में कोरोना के केस एक बाद फिर से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में हर तरफ लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. वहीं बात करें हिमाचल प्रदेश की तो जिले में मंगलवार को 263 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं. जिसके बाद प्रदेश में अब कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 1,270 रह गई है. वहीं,  अस्पतालों में 19 मरीज भर्ती हैं. साथ ही  6 लोग स्वस्थ हुए हैं. उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

Indian Crickters AI image: भविष्य में ऐसे दिख सकते हैं भारतीय खिलाड़ी, देखें विराट से लेकर धोनी की फोटो

जानकारी के अनुसार,  स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि अस्पतालों में भर्ती सभी मरीजों की हालत ठीक है. मंगलवार को प्रदेश में 4,443 लोगों के सैंपल लिए गए.  जिला कांगड़ा में 72, हमीरपुर और मंडी 37-37, सिरमौर 27, ऊना 22, चंबा 18, बिलासपुर 15, सोलन 14, कुल्लू 10, शिमला आठ, जिला किन्नौर में दो और लाहौल-स्पीति में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. 

MC Shimla Election: BJP के बाद नगर निगम शिमला चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

पहले जैसे ही हैं लक्षण
1. मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, नए सब वैरिएंट के लक्षण काफी हद तक ओमीक्रोन के पिछले वैरिएंट्स जैसे ही हैं. 
2. इसमें भी तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, बदन दर्द, सिर में दर्द, सर्दी जैसे लक्षण आम हैं. साथ ही सूंघने और टेस्‍ट करने की क्षमता नहीं जाती और जा भी सकती है.
3. राहत की बात यह है कि ज्यादातर मरीज घर पर सिर्फ आराम करके ठीक हो जा रहे हैं. 

Trending news