हमीरपुर के अग्निवीर निखिल की मृत्यु से गांव में शोक की लहर, 18 महीने पहले ही हुआ था अग्निवीर में भर्ती
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2341864

हमीरपुर के अग्निवीर निखिल की मृत्यु से गांव में शोक की लहर, 18 महीने पहले ही हुआ था अग्निवीर में भर्ती

Hamirpur Agniveer News: अखनूर क्षेत्र के टांडा में एक सेना इकाई के अंदर ड्यूटी पर तैनात अग्निवीर निखिल ने आत्महत्या कर ली. हालांकि, इसके पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. 

हमीरपुर के अग्निवीर निखिल की मृत्यु से गांव में शोक की लहर, 18 महीने पहले ही हुआ था अग्निवीर में भर्ती

Hamirpur News: अखनूर क्षेत्र के टांडा में एक सेना इकाई के अंदर ड्यूटी पर तैनात अग्निवीर के सर्विस हथियार से आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक अग्निवीर निखिल डडवाल की मृत्यु के समाचार मिलने के बाद उनके घर व गांव में शोक की लहर दौड़ गई है.  गौरतलब है कि निखिल 18 महीने पहले ही अग्निवीर भर्ती हुआ था और अपनी ट्रेनिंग करने के बाद आजकल अखनूर सेक्टर में सेवारत थे.  

मिली जानकारी के अनुसार अखनूर क्षेत्र के टांडा में सेना इकाई के अंदर मृतक अग्निवीर निखिल डडवाल निवासी लाहलड़ी जिला हमीरपुर हिमाचल ने ड्यूटी के दौरान लगभग 6.30 बजे अपने खुद के सर्विस हथियार से आत्महत्या की. 

शाम को यूनिट के अन्य लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी. वे उस ओर दौड़े जहां से आवाज आई थी और मृतक को घायल अवस्था में पड़ा हुआ पाया. साथी जवानों ने उसे पास के सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सेना या पुलिस ने अग्निवीर की आत्महत्या के कारणों पर कोई भी टिप्पणी करने से फिलहाल इनकार किया.

मृतक अग्निवीर निखिल डडवाल के पड़ोसी पूर्व सैनिक ने बताया कि गत रात निखिल के पिता ने उन्हें दूरभाष पर बताया कि निखिल की यूनिट से कोई फोन आया था, जिसमें निखिल को चोट लगने की बात कही गई. 

उन्होंने कहा कि यूनिट से आए फोन नंबर पर उन्होंने बात की जिसमें उन्हें बताया गया कि निखिल को सिर पर गहरी चोट लगी थी, जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई है. उन्होंने बताया कि यूनिट से आए लोगों ने बताया कि निखिल की अपने ही हथियार की गोली चलने से मौत हो गई. 

वार्ड पार्षद वकील सिंह ने कहा कि निखिल की मौत अपने ही हथियार से गोली चलने से हुई है. जिसकी समाचार मिलते ही पूरे गांव में शो की लहर दौड़ गई है. उन्होंने कहा कि मृतक का पार्थिव शरीर आज देर रात तक पहुंचाने की संभावना है, जिसके बाद पूरे विधान से उसकी अंत्येष्टि की जाएगी. 

आपको बता दें कि निखिल काफी गरीब घर से संबंध रखता था और उसकी दादी जिनकी उम्र लगभग 105 वर्ष की है. इस समाचार को सुनने के बाद से उनका बुरा हाल है. 

रिपोर्ट- अरविंद सिंह, हमीरपुर

 

Trending news