अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने से देश में होगी सुंदरनगर की पहचान: सोहन लाल ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2408423

अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने से देश में होगी सुंदरनगर की पहचान: सोहन लाल ठाकुर

Himachal Pradesh News: मंडी जिला में सुंदरनगर के बलग-रोपड़ी में जल्द ही 129 बीघा जमीन पर अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी बनेगी, जिसके बाद देशभर में सुंदरनगर की पहचान बनेगी. 

 

अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी बनने से देश में होगी सुंदरनगर की पहचान: सोहन लाल ठाकुर

नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में सुंदरनगर के बलग-रोपड़ी में 129 बीघा जमीन पर अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी की एफसीए की मंजूरी लिए प्रक्रिया शुरू होने पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने खुशी जताई है. उन्होंने इस भूमि के चयन के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू का आभार जताया है.

सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से सुंदरनगर में एक और मील का पत्थर लगने वाला है, क्योंकि इस मेडिकल यूनिवर्सिटी के जरिए कई नए अनुसंधान होंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसके लिए सुंदरनगर के हराबाग के पास बलग में 129 बीघा जमीन को चिन्हित करने के बाद उसकी एफसीए की फाइल बनाने के लिए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को निर्देश दिए हैं. एफसीए की मंजूरी मिलते ही इस यूनिवर्सिटी का विशाल कैम्पस बनना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही कहा कि इस यूनिवर्सिटी के आने से मेडिकल क्षेत्र में सुंदरनगर की पहचान पूरे देश में होगी. 

Nahan में एक माह तक पोषाहार के बारे में लोगों को किया जाएगा जागरूक
 
उन्होंने कहा कि नेरचौक स्थित इस मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए नेरचौक के ढांगू और मंडी में दो तीन साइट देखी गई थीं, लेकिन इन जगहों पर तकनीकी टीम ने यूनिवर्सिटी को बनाने की मनाही कर थी, जिसके बाद उन्होंने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की दो-तीन जगहों के बारे में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. 

इसके बाद बलग के पास की जमीन पर तकनीकी टीम और रेवेन्यू विभाग ने संयुक्त निरीक्षण किया. इसी के बाद यह जमीन इस मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए तय हुई है. सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को इस जमीन को जल्द से जल्द एफसीए क्लियर करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही इस मेडिकल यूनिवर्सिटी को जल्द ही अपना कैंपस और पहचान मिलने वाली है.

WATCH LIVE TV

Trending news