Himachal Pradesh News: 'कांग्रेस को उतावला होने की जरूरत नहीं राष्ट्रीय आपदा का फंड नियमों के मुताबिक मिलेगा'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1805279

Himachal Pradesh News: 'कांग्रेस को उतावला होने की जरूरत नहीं राष्ट्रीय आपदा का फंड नियमों के मुताबिक मिलेगा'

Prem Kumar Dhumal on Congress: कांग्रेसी नेताओं द्वारा भाजपा पर आए दिन हिमाचल में भारी बरसात के चलते हुई नुकसान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के मुद्दे पर निशाना बनाया जा रहा है. 

 

Himachal Pradesh News: 'कांग्रेस को उतावला होने की जरूरत नहीं राष्ट्रीय आपदा का फंड नियमों के मुताबिक मिलेगा'

Himachal Pradesh News in Hindi, Prem Kumar Dhumal on Congress: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा से इस वक़्त पूरा प्रदेश निकलने की कोशिश कर रहा है और ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बयान दिया कि "कांग्रेस को उतावला होने की जरूरत नहीं राष्ट्रीय आपदा का फंड नियमों के मुताबिक ही मिलेगा." इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर तंज कस्ते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग ना सीखते हैं और ना ही नियमों को पढ़ते हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कांग्रेस को उतावला होने की जरूरत नहीं है, राष्ट्रीय आपदा के तहत जो नियम तय किए गए हैं, उसके मुताबिक हिमाचल को दो एडवांस किश्तें मिल गई हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि "कांग्रेस के लोग ना तो नियमों को पढ़ते हैं और ना ही उन्हें नियमों की सही जानकारी है, सिर्फ लोगों को गुमराह करने के लिए बयान दे देते हैं." 

प्रेम कुमार धूमल ने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में हुई भारी तबाही को लेकर दो एडवांस किश्तें जारी कर दी गई हैं और भी अगर नियमों के मुताबिक बनता होगा तो वह भी प्रदेश को मिल जाएगा, इसमें उतावलापन दिखाने की जरूरत नहीं है. 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के लोगों को उनकी सरकार के समय वर्ष 2008 में राष्ट्रीय आपदा को लेकर जो नियम बने थे, उन्हें एक बार पढ़ लेना चाहिए और फिर बात करनी चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने तंज कसते हुए कहा कि यही कारण है कि ना तो वह लोग कुछ सीखते हैं और ना ही पढ़ते हैं, राष्ट्रीय आपदा कैसे घोषित करनी है इसके नियम भी कांग्रेस सरकार के समय में ही बने थे. 

गौरतलब है कि कांग्रेसी नेताओं द्वारा भाजपा पर आए दिन हिमाचल में भारी बरसात के चलते हुई नुकसान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के मुद्दे पर निशाना बनाया जा रहा है और इसी मुद्दे पर अब पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पलटवार किया है. 

यह भी पढ़ें: Eye Flu में गलती से भी ये चीज़ें न खाएं, ज़हर की तरह कर सकता है असर  

(For more news apart from Himachal Pradesh News in Hindi, Prem Kumar Dhumal on Congress, stay tuned to Zee PHH)

 

Trending news