HRTC News: फेस्टिवल सीजन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम दे रहा खास सुविधा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2469760

HRTC News: फेस्टिवल सीजन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम दे रहा खास सुविधा

HRTC News: हिमाचल पथ परिवहन निगम फेस्टिवल सीजन के लिए विशेष सुविधा देने जा रहा है. एचआरटीसी की ओर से फेस्टिव सीजन में ऑन डिमांड स्पेशल बस सेवा उपलब्ध दी जाएगी.

HRTC News: फेस्टिवल सीजन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम दे रहा खास सुविधा

विपन शर्मा/धर्मशाला: फेस्टिवल सीजन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ऑन डिमांड स्पेशल बस सेवा उपलब्ध करवाएगा. दशहरा, दीपावली, भैयादूज के साथ नववर्ष पर भी निगम ने यात्रियों के लिए स्पेशल बस सेवा उपलब्ध करवाने की योजना बनाई है. इसके लिए निगम के दिल्ली और चंडीगढ़ स्थित आरएम की ओर से डिमांड भेजी जाती है. 

निगम की बसों में सफर के लिए अधिकतर लोग ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, जिसके माध्यम से बाहरी राज्यों में रह रहे जिला कांगड़ा के लोगों द्वारा त्योहारों पर घर आने के लिए करवाई गई बुकिंग का पता लगने पर आरएम डिमांड मंडलीय कार्यालय को भेजते हैं, जिस पर मंडलीय कार्यालय की ओर से जिला में स्थित आरएम व बस अड्डा इंचार्ज को विभिन्न रूट पर बसें भेजने के निर्देश दिए जाते हैं. 

जानें क्या होता है 'कुरूड़', जिसके बिना देव प्रतिमा या देवालय को माना जाता है अधूरा

गौरतलब है कि जिला कांगड़ा के कई लोग प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों सहित बाहरी राज्यों में नौकरी करते हैं. दशहरा, दीपावली, भैयादूज व नववर्ष पर कई लोग अपने घर आते हैं, जिसके लिए वे एचआरटीसी में सफर को तरजीह देते हैं और ऑनलाइन बुकिंग करवाते हैं. ऑनलाइन बुकिंग होने से निगम अधिकारियों को 'कहां से कितने लोग' आना चाहते हैं, इसका पता चलता है, उसी के अनुरूप विभिन्न स्थानों के लिए विशेष बसें भेजी जाती हैं. 

यही नहीं मंडलीय कार्यालय को प्राप्त होने वाली डिमांड के आधार पर संबंधित बस डिपो के आरएम को कितनी बसें भेजी जाएं, इस बारे में निर्देश जारी किए जाते हैं, जैसे ही बस अड्डा इंचार्ज और आरएम की ओर से सूचना दी जाती है कि बद्दी या चंडीगढ़ की सवारियां ज्यादा हैं तो उसी अनुरूप उन्हें बसें भेजने को कहा जाता है. 

Himachal: हिमाचल के कर्मचारियों और पेंशनरों को CM सुक्खू ने दिया दीवाली का तोहफा

फेस्टिवल सीजन में दशहरा व दीपावली के लिए एचआरटीसी विशेष बसें चलाता है. इसके लिए निगम के दिल्ली और चंडीगढ़ स्थित आरएम की ओर से डिमांड की जाती है. उसके आधार पर जिला में स्थित बस डिपो के आरएम और बस अड्डा इंचार्ज को विभिन्न रूटों पर बसें भेजने के निर्देश दिए जाते हैं.  

WATCH LIVE TV

Trending news