Aaj Ki Bdi Khabar 1 July 2024: इस साल का जून महीना पिछले 14 वर्षों में सबसे गर्म रहा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2315939

Aaj Ki Bdi Khabar 1 July 2024: इस साल का जून महीना पिछले 14 वर्षों में सबसे गर्म रहा

Punjab Haryana Himachal News 1 July 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 1 July 2024: इस साल का जून महीना पिछले 14 वर्षों में सबसे गर्म रहा
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 1 July 2024: जम्मू में रियासी के धरमाड़ी में स्थित शिव मंदिर में देर रात अज्ञात लोगों द्वारा की गई अभद्रता के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया है. यह घटना रियासी जिले से करीब 50 किलोमीटर दूर धारमाड़ी इलाके के थुरु गांव की है, जहां यह शिव मंदिर कुछ ही साल पहले बनाया गया है. लोगों के मुताबिक उन्हें इस घटना की जानकारी कल देर शाम मिली जब एक स्थानीय निवासी मंदिर के अंदर गया.

 

01 July 2024
16:51 PM

Punjab News: फाजिल्का में ढाणी नूरसमंद पर जमीनी विवाद को लेकर झगड़े का मामला सामने आया है. दो महिलाओं सहित तीन लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. झगड़े का विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. फिलहाल इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है. 

 

15:21 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत किरपालपुर और गुरुकुण्ड स्वारघाट और नंड में कांग्रेस प्रत्याशी बावा हरदीप सिंह ने नुक्कड़ सभा कर चुनाव प्रचार किया. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी हरदीप सिंह के पक्ष में वोट मांगे. इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान, सीपीएस रामकुमार चौधरी और रामलाल ठाकुर, विशेष रूप से उपस्थित रहे.

14:54 PM

Punjab News: संयुक्त किसान मोर्चा के बुलावे पर आज देश में भारतीय न्याय संहिता नए अपराधिक कानून के लागू होने के विरोध में सब डिवीजन स्तर पर रोष प्रदर्शन करते हुए क्रांतिकारी किसान यूनियन और कुल हिंद किसान यूनियन की ओर से एसडीएम कार्यालय पातडां के बाहर कॉपियां जला कर रोष प्रकट करते हुए लागू कानून को वापस लेने की मांग की गई.

 

14:50 PM

Doctors Day: डॉ. चावला ने फैटी लीवर, सिरोसिस और हेपेटाइटिस जैसी लीवर की आम समस्याओं को लेकर कहा कि किस प्रकार जीवनशैली में बदलाव, समय पर निदान और उचित उपचार से इन बीमारियों से बचा जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि नियमित स्वास्थ्य जांच और स्वस्थ आहार का पालन करके हम अपने लीवर को स्वस्थ रख सकते हैं.

 

14:49 PM

Doctors Day: आज राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के अवसर पर डॉ. योगेश कुमार चावला, जो पीजीआई के पूर्व निदेशक और उत्तर भारत के प्रमुख हेमेटोलॉजिस्ट में से एक हैं, उन्होंने अपने विशेष क्षेत्र से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दीं और लीवर से संबंधित रोगों पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि लीवर हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है, जो विभिन्न प्रकार के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने, पाचन में सहायता करने और आवश्यक पोषक तत्वों को संग्रहीत करने में अहम भूमिका निभाता है.

 

14:45 PM

Punjab News: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में बीयर की लगातार कमी सामने आ रही है. इस चीज को लेकर अलग-अलग वाइन शॉप पर जब बात की तो उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ के अंदर बियर के अलग-अलग ब्रांड के जो पॉइंट छोटी बोतल होती है वह नहीं आ रही हैं. साथ में काफी ज्यादा ब्रांड की बियर पिछले दो-तीन महीने से लगातार बंद हैं. इसमें किंगफिशर बीरा, बुडवाइजी और काफी ब्रांड की बीयर में कमी चल रही हैं. इस बात को लेकर जब हमने एक्सेस कलेक्टर ऑफिस में बात की तो वहां पर पता चला कि एक्सेस कलेक्टर अपने ऑफिस में नहीं हैं और फोन करने पर उन्होंने फोन भी नहीं उठाया.

14:43 PM

Himachal Pradesh News: बिलासपुर स्थित बैरी रजादियां में कार्यरत पंचायत चौकीदार आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पंचायत प्रधान व सचिव पर मृतक को परेशान करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने प्रधान और सचिव को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपा है. 

 

14:38 PM

शहर में मॉनसून के आगमन की उम्मीद एक-दो दिनों में है. शहर के मौसम विभाग के निदेशक ए.के. सिंह ने कहा, 'पड़ोसी पंजाब के कुछ क्षेत्रों में मानसून पहले ही आ चुका है. चंडीगढ़ में भी मानसून के आगमन के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. यहां एक-दो दिनों में मॉनसून आ सकता है. अगले पांच-सात दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.'

11:49 AM

Manali News: कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर देश की तीनों दिशाओं से आए भारतीय सेना के डेल्टा फोर्स एक्सपीडिशन में बाइकर्स दल आज मनाली पहुंचा है. 12 जून को देश के तीनों दिशाओं के क्षेत्रों से डेल्टा फोर्स एक्सपीडिशन में सेना का तीन बाइकर्स का दल दिल्ली में इक्कट्ठा हुआ. 28 जून को दिल्ली से यह दल आज मनाली पहुंचा है.

 

11:20 AM

Shimla News: कैथली घाट ढली फोरलेन निर्माण पर सवाल उठ रहे हैं. यहां से डंगे गिरने शुरू हो गए हैं. अवैध डंपिंग का मलबा घरों और खेतों में जा रहा है. फोरलेन कंपनी पर धमकाने के आरोप भी लगाए गए हैं. ऐसे में ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. 

 

Trending news