Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी में अब तक 20 लाख लोगों ने किए प्रभु श्रीराम के दर्शन!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2085733

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी में अब तक 20 लाख लोगों ने किए प्रभु श्रीराम के दर्शन!

Ram Mandir Latest Update: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक करीब 20 लाख भक्तों ने राम जी के दर्शन किए.  

 

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी में अब तक 20 लाख लोगों ने किए प्रभु श्रीराम के दर्शन!

Ram Mandir Ayodhya: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Tourism) के अयोध्या में रामलला के दर्शन (Ram Mandir, Ayodhya) के लिए देशभर से लोग आ रहे हैं. 23 जनवरी से अभी तक 20.50 लाख लोगों ने प्रभु श्रीराम (Jai Shree Ram) के दर्शन किए हैं. रोजाना रिकॉर्ड संख्या में लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं. रात से ही दर्शन करने के लिए लंबी लाइन लग जाती है. 

जानकारी के अनुसार,  23 जनवरी को 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था.  24 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया. 25 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया, उसके बाद 26 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं पहुंचे. 27 जनवरी को 2.7 लाख लोग दर्शन के लिए पहुंचे थे. वहीं,  28 जनवरी को 2 लाख 29 को 1.75 लाख लोगों ने दर्शन किए. 

दरअसल, 22 जनवरी को रामलला (Ramlalla Photo) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का जत्था हर दिन बढ़ रहा है.  प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक यानी एक हफ्ते में करीब 20 लाख रामभक्तों ने नए और भव्य राम मंदिर में दर्शन-पूजन किया है. 

ऐसे में भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को भी सही से चलाने के निर्देश दिए है. साथ ही कहा कि दिशानिर्देश पर गठित उच्चस्तरीय कमेटी की देखरेख में श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ दर्शन-पूजन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा मिल रही अच्छी व्यवस्था पर श्रद्धालुओं ने तारीफ की. साथ ही सीएम योगी और प्रशासन का आभार जताया.  

Delhi Fog: एक बार फिर कोहरे की चपेट में दिल्ली-NCR, धुंध की छाई लेयर

आपको बता दें, प्राण प्रतिष्ठा के बाद यानी 23 जनवरी को जब मंदिर के पट आम भक्तों के लिए खुले तो लाखों की संख्या में श्रद्धालु वहां उमड़ पड़े. जिसमें काफी भीड़ भी देखने को मिली. वहीं, अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर तक दिनभर जय श्रीराम का जयकारे लगते रहे. ऐसे में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. खासतौर पर अयोध्या और काशी में. 

 

 

 

Trending news