Ram Mandir: भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित कर किया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1885672

Ram Mandir: भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित कर किया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

Himachal Pradesh News: जनवरी माह में अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर हिंदू जनजागरण के मकसद से हिमाचल प्रदेश के 27 संगठनात्मक जिलों में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल 30 सितंबर से 14 अक्टूबर तक यात्रा निकालेगा.

 

Ram Mandir: भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित कर किया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: साल 2024 के जनवरी माह में अयोध्या राम मंदिर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसे लेकर देवभूमि हिमाचल प्रदेश में भी हिंदू संगठनों द्वारा जन जागरण रैली का आयोजन किया जाएगा. 

बता दें, आज विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के पदाधिकारियों द्वारा परिधि गृह बिलासपुर में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया है. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सहमंत्री अधिवक्ता तुषार डोगरा ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले साल जनवरी माह में अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजन होना है, जिसे लेकर 30 सितंबर 14 अक्टूबर तक प्रदेश के 27 संगठनात्मक जिलों में बजरंग दल के सहयोग से हिंदू जन जागरण यात्रा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Train: PM मोदी ने 9 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

इन लोगों को यात्रा में किया जाएगा शामिल 
उन्होंने कहा कि इस यात्रा में महिला मंडल, युवक मंडल, पंचायत प्रतिनिधि, विधानसभा व लोकसभा सदस्य, संतो व व्यासपीठ पर बैठे महात्माओं को भी यात्रा में शामिल करने का न्यौता दिया जाएगा ताकि अयोध्या राम मंदिर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के साथ ही हिमाचल प्रदेश में सामने आए लव जिहाद, लैंड जिहाद, गौ तस्करी के मामलों के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- OPS: बिलासपुर की कामिनी डोगरा बनी जिला की पहली महिला ओल्ड पेंशनर लाभार्थी

कहां से शुरू होगी यात्रा
तुषार डोगार ने कहा कि प्रदेश में केवल लाहुल स्फीति की ही जन जागरण यात्रा 26 सितंबर को कुल्लू से शुरू की जाएगी, जिसका समापन 28 सितंबर को होगा. इसके अलावा अन्य संगठनात्मक जिलों में 30 सितंबर से 14 अक्टूबर तक हिंदू जन जागरण यात्रा आयोजित की जाएगी. वहीं बिलासपुर जिला की बात की जाए तो विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल 30 सितंबर को बरठीं से जन जागरण यात्रा की शुरुआत करेगा जो कि कलोल, भराड़ी, घुमारवीं, नमहोल से होते हुए 7 अक्टूबर को बाइक रैली के जरिए बिलासपुर में इस यात्रा का समापन होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news