फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में दर्द से तड़प रहे मरीज का नहीं हो रहा ऑपरेशन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2243602

फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में दर्द से तड़प रहे मरीज का नहीं हो रहा ऑपरेशन

Punjab News: फजिल्का के सरकारी अस्पताल में मरीजों को बहुत परेशान होना पड़ रहा है. मरीज ऑपरेशन कराने के लिए लंबा इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद भी उनका इलाज नहीं हो पा रहा है. 

 

फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में दर्द से तड़प रहे मरीज का नहीं हो रहा ऑपरेशन

सुनील नागपाल/फाजिल्का: पंजाब में फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में मरीजों को कई दिनों तक ऑपरेशन के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, क्योंकि इमरजेंसी में सभी डाक्टरों के पद खाली पड़े हैं. कई डॉक्टर छुट्टी पर हैं. विशेषज्ञ डॉक्टर ऑपरेशन छोड़ इमरजेंसी में अपनी सेवाएं देने के लिए मजबूर हैं, जिस वजह से अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं का तख्ता पलट गया है. 

अस्पताल में अपने भाई के इलाज के लिए पहुंचे सोनू ने बताया कि पिछले 9 दिन से वह सरकारी अस्पताल में अपने भाई के इलाज के लिए बैठा है जो लगातार दर्द से तड़प रहा है, लेकिन अभी तक उसका ऑपरेशन नहीं किया जा रहा है. सोनू ने बताया कि डाक्टर इलाज ना करने का कारण डॉक्टर्स की कमी होना बता रहे हैं. वहीं, मरीज जय सिंह ने बताया कि उसके पांव पर चोट लगी है, जिसका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है. जब वह नंबर आने पर ऑपरेशन थिएटर पहुंचे तो डॉक्टर को इमरजेंसी में बुला लिया गया और उनका ऑपरेशन नहीं हो पाया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में HPCA द्वारा हर मैच से पहले की जाती है भगवान इन्द्रू नाग की पूजा

जबकि अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डाक्टर निशांत सेतिया का कहना है कि इमरजेंसी में लगी ड्यूटी की वजह से उनकी ओपीडी और ऑपरेशन की सेवाएं प्रभावित हो रही हैं, जिस वजह से मरीज परेशान हैं, लेकिन वह अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, जितना हो सकता है एक दो ऑपरेशन भी किए जा रहे हैं. 

इस पूरे मामले को लेकर जब अस्पताल के SMO डॉक्टर एरिक से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इमरजेंसी में मेडिकल ऑफिसर के 9 पद खाली हैं. कुछ डॉक्टर लंबी छुट्टी पर हैं. यही वजह है कि विशेषज्ञ डॉक्टर्स की ड्यूटी लगा कर इमरजेंसी को चलाया जा रहा है. हालांकि इस मामले को लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा गया है, जिनसे जल्द ही स्वास्थ्य सिस्टम को ठीक करने की अपील की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Kangra Seat: कांगड़ा लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज ने किया नामांकन

अब यहां सवाल खड़े होते हैं कि एक तरफ लोकसभा चुनाव में हर सियासी पार्टी कई दावों और वादों के दम पर लोगों से वोट मांग रही है, लेकिन इसी बीच फाजिल्का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के हालात ठीक ना होने के चलते सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार यह हालात उन नेताओं को क्यों नहीं नजर आतीं जो लोगों से चुनावी दावे और वादों के नाम पर वोट मांगते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news