Sidhu Moosewala हत्याकांड: सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, सरकार को बर्खास्त करने की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1201802

Sidhu Moosewala हत्याकांड: सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, सरकार को बर्खास्त करने की मांग

Sidhu Moosewala: सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के 24 घंटे से भी कम समय में गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी, रविवार को हुए इस हत्याकांड को लेकर आज पंजाब समेत पूरे देश का सियासी पारा गरमाया हुआ है. 

 

photo

Sidhu Moosewala: चंडीगढ़:  पंजाब में आए दिन हत्या के मामले सामने आ रहे है. वहीं एक बार फिर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला उर्फ शुभदीप सिंह की हत्या का मामला रविवार शाम को सामने आया है. जवाहरके गांव में मुसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.  

सिद्धू मूसेवाला गायक होने के साथ एक कांग्रेस के नेता भी थे. पार्टी ने मूसेवाला की सुरक्षा में कमी पर सवाल उठाया है. इसके चलते कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वारिंग ने  पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है.  

कांग्रेस हाईकोर्ट जाने की तैयारी 
हत्या के मामले में कांग्रेस हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा, पंजाब कांग्रेस इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की भी योजना बना रही है. हैरानी की बात तो यह है कि राज्य सरकार ने एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी.

अमरिंदर सिंह ने सुरक्षा पर उठाया सवाल
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग ने मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती पर सवाल उठाया है. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा क्यों कम की गई. दो महीने में कबड्डी खिलाड़ियों समेत 40-45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राजा वारिंग ने कहा, "हम केंद्रीय गृह मंत्री राज्यपाल से मिलेंगे और उच्च न्यायालय में भी अपील करेंगे.

सरकार को बर्खास्त करने की मांग 
इस हत्या ने फिर एक बार पंजाब सरकार की सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है. कांग्रेस ने मुसेवाला की हत्या को लेकर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है और इसे बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए.

कांग्रेस हाईकमान ने ट्वीट किया
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह प्रतिभाशाली कांग्रेसी नेता और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से बेहद दुखी और स्तब्ध हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया, 'प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की खबर बेहद दुखद है इसने हम सभी को चौंका दिया है.

Trending news