नमक और दूध लगाकर टैनिंग से पाएं छुटकारा, ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement

नमक और दूध लगाकर टैनिंग से पाएं छुटकारा, ऐसे करें इस्तेमाल

चिलचिलाती धूप न केवल शरीर में पानी की कमी कर सकती है बल्कि टैनिंग की समस्या का सामना भी करा सकती है. आपको बता दें कि रसोई में मौजूद नमक और फ्रिज में रखा हुआ दूध, ये दोनों ही टैनिंग को दूर करने में बेहद उपयोगी हैं. 

photo

चंडीगढ़- गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में हर कोई टैनिंग से परेशान हैं, लेकिन यह समस्या तब आपके लिए बड़ी हो जाती है, जब आप इसे दूर करने के उपाय नहीं अपनाती हैं.

चिलचिलाती धूप न केवल शरीर में पानी की कमी कर सकती है बल्कि टैनिंग की समस्या का सामना भी करा सकती है. 

टैनिंग की समस्या को नजअंदाज भी नहीं कर सकते, क्योंकि ये आने वाले समय में हमारे लिए ही परेशानी बन जाएगी. समय के साथ आपकी स्किन काली होने लगती है.

खासतौर पर बाजू के हिस्सों पर कालापन बहुत ही ज्यादा दिखने लगता है. टैनिंग की परेशानी को दूर करने के लिए आज हम आपके लिए एक अचूक उपाय लेकर आए हैं. 

आपको बता दें कि रसोई में मौजूद नमक और फ्रिज में रखा हुआ दूध, ये दोनों ही टैनिंग को दूर करने में बेहद उपयोगी हैं. 

इनका उपयोग करने से आप सिर्फ कुछ ही मिनटों में टैनिंग की परेशानी से राहत पा सकते हैं.  नमक और दूध से आप टैनिंक को कुछ ही मिनटों के अंदर दूर कर सकते हैं.

दूध और नमक का ऐसे करें इस्तेमाल
कटोरी में ठंडा दूध डालें. एक चम्मच नमक मिलाएं. नमक को अच्छे से घोलकर प्रभावित स्थान पर लगाएं. 5 से 10 मिनट तक मसाज करें. उसके बाद धो लें.

मुहांसों को दूर करने में भी दूध और नमक आपके बेहद काम आ सकता है. ऐसे में आप एक कटोरी दूध में नमक के साथ-साथ काले तेल और सरसों का तेल भी मिलाएं. अब मिक्स करके प्रभावित स्थान पर लगाएं. जब वह मिश्रण सूख जाए तो साधारण पानी से धो लें. ऐसा करने से स्किन सॉफ्ट नजर आएगी.

नमक और शहद फेसमास्क के इस्तेमाल से भी आप चेहरी की टैनिंग को हटा सकती हैं. इस फेसमास्क में इस्तेमाल हुआ नमक आपके चेहरे की टैनिंग को दूर करता है और स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है. इससे आपके पोर्स में छिपे तेल निकल जाते हैं और स्किन की नमी बरकरार रहती है.

नोट – नमक और दूध त्वचा के लिए उपयोगी है. लेकिन इसके इस्तेमाल से कुछ और समस्या महसूस हो तो इसका इस्तेमाल अपनी त्वचा पर न करें. इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

Trending news