Haryana Violence: नूंह जिले में हिंसा के बारे में गृह मंत्री अनिल विज को 'जानकारी नहीं', कहा 'मुख्यमंत्री जी बताएंगे'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1813255

Haryana Violence: नूंह जिले में हिंसा के बारे में गृह मंत्री अनिल विज को 'जानकारी नहीं', कहा 'मुख्यमंत्री जी बताएंगे'

Nuh Violence Latest news in Hindi: नूंह जिले में भड़की झड़प और पिछले कुछ दिनों से गुरुग्राम में फैली हिंसा में दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की मौत हो गई है. 

Haryana Violence: नूंह जिले में हिंसा के बारे में गृह मंत्री अनिल विज को 'जानकारी नहीं', कहा 'मुख्यमंत्री जी बताएंगे'

Haryana's Nuh Violence Latest news in Hindi: हरियाणा में जहां नूंह से शुरू हुई हिंसा के कारण राज्य में स्थिति तनावपूर्ण बन गई वहां गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij on Nuh Violence) ने नूंह जिले में तनाव के संभावित निर्माण पर किसी भी तरह के खुफिया इनपुट के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया था. इस दौरान अब हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar news) जानकारी दे सकते हैं और क्योंकि उनके पास ही "सारी जानकारी" है. 

गौरतलब है कि अनिल विज के पास आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी), जो कि मुख्यमंत्री के अधीन आता है, को छोड़ कर कानून एवं व्यवस्था की जिम्मेदारी है. इस दौरान पिछले हफ्ते अनिल विज ने कहा था कि 31 जुलाई को नूंह जिले में विश्व हिन्दू परिषद के जुलूस पर हमला किए जाने के बाद संभावित तनाव के बारे में उनको किसी भी तरह की कोई खुफिया इनपुट के बारे में जानकारी नहीं है. 

उन्होंने कहा था, "देखिए, नूंह मामले में जो भी बताएंगे मुख्यमंत्री जी बताएंगे, उनके पास सारी सूचना है. जो कुछ मैंने कहा था, मैं कह चुका हूं." नूंह की स्थिति और इंटरनेट के बहाल होने की संभावना को लेकर, अनिल विज ने कहा, "नूह के बारे में अब जो बताएंगे ना, मुख्यमंत्री जी बताएंगे...मुझे कुछ भी पता नहीं है." (Anil Vij on Nuh Violence)

बता दें कि नूंह जिले में भड़की झड़प और पिछले कुछ दिनों से गुरुग्राम में फैली हिंसा में दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की मौत हो गई है. 

ऐसे में विपक्ष द्वारा कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा-जेजेपी सरकार की आलोचना की जा रही है. कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हाल ही में उच्च न्यायालय की निगरानी में नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की. 

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच में कथित तौर पर मतभेद दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले डेढ़ साल पहले जब मनोहर लाल खट्टर द्वारा मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था तो अनिल विज से शहरी स्थानीय निकाय विभाग लेकर भाजपा के हिसार विधायक कमल गुप्ता को दे दिया गया था. 

ऐसे में उस दौरान खबरें थी कि वह अस्तीफा देने की सोच रहे हैं. इस पर पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि जब मुख्यमंत्री (Haryana CM Manohar Lal Khattar news) द्वारा उनसे गृह विभाग वापस लेने और इसे अपने पास रखने की बात की गई थी, तो उन्होंने कहा था, कि अगर वह चाहें तो सभी विभाग ले लें. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: डोमेस्टिक सीजन 2023-24 को देखते हुए BCCI ने चंडीगढ़ यूटीसीए की मांगों को दी मंजूरी 

(For more news apart from Haryana's Nuh Violence Latest news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news